March 29, 2024

पीएम मोदी आज 31वीं बार करेंगे मन की बात, कर सकते हैं छात्रों की चर्चा

नई दिल्‍ली,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अप्रैल, रविवार को 31वीं बार ‘मन की बात’ के तहत देश की जनता को संबोधित करेंगे। इसका सीधा प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर सुबह 11 बजे किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान पीएम मोदी दिल्ली निगम चुनावों में भाजपा की जीत के लिए जनता को शुक्रिया और छात्रों के लिए कुछ खास बातें कर सकते हैं। पिछले माह मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने न्यू इंडिया पर देश की जनता को संबोधित किया था।

पीएम मोदी ने मन की बात के पिछले संस्‍करण में कहा था कि 125 करोड़ भारतवासी चाहते हैं कि भारत में बदलाव आए। उन्होंने कहा था ‘न्यू इंडिया’ कोई सरकारी योजना नहीं है, यह 125 करोड़ भारतीयों का सपना है। उन्होंने कहा हर भारतीय नागरिक के छोटे-छोटे और मजबूत कदमों से एक नए और बदले हुए भारत की कल्पना को साकार किया जा सकता है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में आम आदमी से जुड़े अहम मुद्दों को उठाते हैं। इसके लिए पीएम मोदी की तरफ से देश की जनता से विषय और सुझाव देने की अपील भी की जाती है। आकाशवाणी सभी क्षेत्रीय भाषाओं में इसका सीधा प्रसारण करता हैं। पीएम इससे पहले अर्थव्यवस्था, नशाखोरी, भ्रष्टाचार, किसानों की समस्या जैसे मुद्दों पर मन की बात कार्यक्रम का आयोजन कर चुके हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds