April 26, 2024

संशोधनों के साथ नगर निगम का बजट पारित,पार्षद निधि में तीन लाख की वृद्धि

रतलाम,31 मार्च (इ खबर टुडे )। नगर निगम में 27 मार्च को प्रस्तुत बजट पर शुक्रवार को चर्चा हुई और कुछ संशोधनों  के बाद इसे  ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। संसोधनों में प्रमुख रुप से पार्षद निधी 15 लाख से बढाकर 18 लाख रुपए कर दी गई है। बजट पर चर्चा के दौरान पक्ष-विपक्ष के पार्षदों ने इस पर अपनी राय और सुझाव भी प्रस्तुत किए। बजट पर चर्चा के पूर्व एजेंडे पर भी चर्चा हुई।
नगर निगम का सम्मलेन शुक्रवार दोपहर 11 बजे महापौर डां. सुनीता यार्दे और निगम आयुक्त एस.के.सिंह की मौजुदगी में शुरु हुआ। निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने स मेलन के प्रारंभ में पूर्ववर्ती साधारण सम्मलेन के कार्यवृत की पुष्टि कराई, जिसके बाद प्रश्नकाल शुरु हुआ। कांग्रेस पार्षदों के ट्रेचिंग ग्राउण्ड्र  और स्वास्थ्य से जुड़े सवाल किए, जिसका जवाब स्वास्थ्य समिति चेयरमेन भगतसिंह भदौरिया ने दिया। प्रश्नकाल के दौरान भाजपा पार्षद रणजीतसिंह परिहार ने नवरात्री में कालिकामाता मंदिर परिसर में अंत समय पर विद्युत व्यवस्था नहीं करने पर नाराजगी जाहीर की। एजेडें पर चर्चा के दौरान निगम परिषद ठहराव क्रमांक 44, 45, 46, 47 एवं 48 दिनांक 26-8-2016 के अनुसार योजना क्रमांक 71 राजीव गांधी सिविक सेटंर स्थित भूखण्ड, लेट, दुकानों, आफिस चे बर एवं नेताजी सुभाषचंद्र बोस शापिंग का पलेक्स स्थित दुकानों के पेटे जमा प्रतिभूति निक्षेप राशि चेक से जमा कराने का मामला सदन के सामने आया। इस मामले को मागदर्शन के लिए शासन को भेजने का निर्णय लिया गया।

संशोधनों के साथ बजट पारित

स मेलन में भोजनावकाश के बाद बजट पर चर्चा हुई। पार्षद रजनीकांत व्यास,यास्मिन शैरानी, सीमा टांक, अरुण राव , सुशीला परमार, एल्डरमेन प्रभू नेका, महेश अग्रवाल सहित अन्य पार्षदों ने बजट को लेकर अपने सुझाव रखे। कांग्रेस पार्षद रजनीकांत व्यास ने बजट में कस्तुरबानगर और काटजू नगर के बीच पैदल पुल को लेकर प्रावधान करने की बात रखी। उन्होने संपत्तिकर को बढाने का मुद्दा भी उठाया और कहा कि गणना में संपत्तिकर ज्यादा लिया जा रहा है, इस पर चर्चा होना चाहिए, क्योकि जनता परेशान हो रही है। एल्डरमेन महेश अग्रवाल ने प्रमुख बाजारों में बहुमंजिला पार्किंग की व्यवस्था करने का सुझाव दिया। पार्षद सुशीला परमार ने बजट में प्रपाप नगर अंडर ब्रिज के लिए प्रावधान नहीं करने पर नाराजगी जताई और जमीन पर बैठ गई। इस पर उन्हे महापौर डां. सुनिता यार्दे और नगर शिल्पज्ञ नागेश वर्मा ने बताया कि वह रेलवे क्षैत्र का मामला है। इसके लिए रेलवे से चर्चा करने का निर्णय हुआ। बजट में चर्चा के दौरान आए सुझावों पर पार्षद निधी 15 लाख से बढाकर 18 लाख किया गया, वहीं  त्रिवेणी क्षैत्र के लिए राशी बढाकर 25 लाख रुपए कर दी गई। कुछ अन्य कार्यो के लिए भी राशी बढाई गई। संसोधन के साथ बजट ध्वनीमत से पारित कर दिया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds