May 11, 2024

जिले भर के नेताओं ने लिखित में दिए संभावित दावेदारों के नाम
रतलाम,25 अगस्त(इ खबरटुडे)। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों का चयन करने के लिए भाजपा की रायशुमारी पूरे दिन चली। जिले की पांचों विधानसभा सीटों के संगठन पदाधिकारियों ने लिखित में तीन तीन संभावित उम्मीदवारों के नाम बंद लिफाफे में सौंपे। अजा,जजा व सहाकारिता प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक भगवत शरण माथुर ने जिले भर के नेताओं से चर्चा की।
आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए इस बार भाजपा ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के चुनिन्दा नेताओं से उनकी राय लेने की व्यवस्था की है। इसी के मद्देनजर जिले की पांच विधानसभा सीटों की रायशुमारी के लिए भाजपा के अजा जजा और सहकारिता मोर्चे के राष्ट्रीय संयोजक भगवत शरण माथुर आज रतलाम पंहुचे।
गीता मन्दिर रोड पर स्थित रांगोली भवन पर सुबह ग्यारह बजे से विधानसभा क्षेत्रवार रायशुमारी प्रारंभ की गई। सबसे पहले रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के नेताओं से उनकी राय ली गई। रायशुमारी का सिलसिला शाम तक जारी रहा।
रायशुमारी के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से जुडे मण्डल के मण्डल अध्यक्ष और महामंत्री के अलावा निर्वाचित नेताओं को इस रायशुमारी के लिए बुलाया गया था। नगर निगम क्षेत्र के निर्वाचित पार्षदों को भी राय देने के लिए बुलाया गया था। रतलाम नगर सीट के लिए सबसे अधिक 77 नेताओं से राय ली जाना थी।
रायशुमारी के लिए प्रत्येक नेता को छपे हुए फार्मेट दिए गए थे। प्रत्येक नेता को तीन संभावित प्रत्याशियों के नाम देने को कहा गया था। इसके साथ ही कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों के नाम भी इन नेताओं से मांगे गए है। इसके साथ ही यह शर्त भी रखी गई थी कि कोई भी दावेदार अपना स्वयं का या अपने परिवार के किसी व्यक्ति का नाम दावेदार के रुप में नहीं देगा। रायशुमारी देर शाम तक जारी रही। रांगोली भवन पर दिनभर जिले भर के नेताओं का तांता लगा रहा। रायशुमारी के लिए भगवत शरण माथुर के साथ उनके सहयोगी के रुप में युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धीरज पटैरिया भी मौजूद थे।
इन्होने दी अपनी राय
भाजपा की रायशुमारी में अपनी लिखित राय देने के लिए रतलाम नगर से पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी,महापौर शैलेन्द्र डागा,जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित,महामंत्री प्रदीप उपाध्याय,जावरा से डॉ.राजेन्द्र पाण्डेय,प्रकाश मेहरा,आलोट से नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री मनोहर उंटवाल,समेत अनेक प्रमुख नेता मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds