April 26, 2024

ओपिनियन पोल : यूपी में भाजपा को बहुमत, दूसरे सर्वे में अखिलेश-राहुल की जोड़ी नंबर 1

लखनऊ,31 जनवरी(इ खबर टुडे)। उत्तर प्रदेश में अगली सरकार किसकी बनेगी आज के समय में यह बड़ा सवाल है. चुनाव से पहले सर्वे रिपोर्ट ने भी भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है. एक ओर टाइम्‍स नाउ और वीएमआर सर्वे के अनुसार यूपी में अगली सरकार भाजपा की बनने जा रही है. इस सर्वे के अनुसार यूपी में भाजपा की बहुमत वाली सरकार बनने की उम्‍मीद जतायी जा रही है. ओपिनियन पोल के अनुसार अगर राज्‍य में अभी चुनाव होते हैं तो भाजपा को 202 सीटें मिल सकती है.

वहीं एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस सर्वे ने अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी को नंबर एक बताया है. सर्वे के अनुसार यूपी में सपा-कांग्रेस गंठबंधन को सबसे अधिक सीट मिल सकती है. हालांकि सर्वे के अनुसार मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की लोकप्रियता में भारी गिरावट आयी है.एबीपी न्‍यूज सर्वे के अनुसार सपा-कांग्रेस को 187 से 197 सीटें मिल सकती है, सबकी दूसरे नंबर पर भाजपा को 118 से 128 सीटों का अनुमान लगाया गया है. जबकी सर्व के अनुसार मायावती की बीएसपी को मात्र 76 से 86 सीटें की मिल सकती है.

अखिलेश मुख्‍यमंत्री के रूप में पहली पसंद
सपा के अंदर घमासान से भले ही अखिलेश यादव की लोकप्रियता में थोड़ी कमी बतायी जा रही है, लेकिन सर्वे के अनुसार वो अब भी मुख्‍यमंत्री के रूप में लोगों की पहली पसंद हैं. 26 फीसदी लोगों ने अखिलेश को मुख्‍यमंत्री के रूप में अपनी पहली पसंद बताया है, जबकि 21 फीसदी लोग मायावती को मुख्‍यमंत्री देखना चाहते हैं. मुख्‍यमंत्री के रूप में मात्र 3 फीसदी लोगों ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पसंद किया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds