October 6, 2024

यूपी समेत देश के कई हिस्सों में नमक का स्टॉक खत्म होने की अफवाह

दिल्ली में तोड़फोड़

प्रशासन ने लोगों को अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की

नई दिल्ली,12 नवम्बर (इ खबरटुडे)। 500 और हजार की नोटबंदी से हो रही परेशानी से लोग अभी उबरे भी नहीं हैं कि एक अफवाह ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मुंबई के लोगों को परेशानी में डाल दिया है. देश में नमक का स्टॉक खत्म होने की अफवाह से दिल्ली के कई इलाकों के अलावा यूपी के कई शहरों से खबरें आ रही हैं. जिसके बाद लोग किराना दुकानों पर नमक खरीदने उमड़ रहे हैं.
दिल्ली में लोगों का फूटा गुस्सा
दिल्ली के शाहीनबाग में नमक को लेकर उड़ी अफवाह के बाद लोगों को गुस्सा फूट पड़ा. गुस्साई भीड़ ने 3 डीटीसी की बसों में तोड़फोड़ की. जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और हालात पर नजर बनाई हुई है.

यूपी में अफवाह से हड़कंप
कई जगहों पर मनमानी कीमतों पर नमक बेचे जाने की खबर है. यूपी के मुरादाबाद 10 रुपये पैकेट बिकने वाला नमक 200 रुपये किलो नमक बिकने की खबर आई है. इलाहाबाद में नमक खत्म होने अफवाह के बाद एक-एक लोग कई-कई पैकेट नमक खरीद कर ले जाते दिखे.
इसके अलावा लखनऊ और बुलंदशहर में भी इस अफवाह के फैलते ही लोग दुकानों पर उमड़े पड़े और नमक खरीदने में जुट गए. नमक की कमी की अफवाह फैलने के बाद यूपी के शहरों में पुलिस अफवाह पर लगाम लगाने के लिए बाजारों में घूम रही है. लाउडस्पीकर से लोगों को बताया जा रहा है कि नमक का स्टॉक पर्याप्त है. लखनऊ जोन आई जी ने लोगों से अपील है कि वो अफवाहों पर ध्यान दें, नमक की कोई कमी नहीं है.
केजरीवाल की अपील- अफवाह पर ना दें ध्यान
इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि लोग इस बारे में गलत अफवाह फैला रहे हैं. दिल्ली में नमक और चीनी की कोई कमी नहीं है. साथ ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी नमक की कमी की खबर को अफवाह बताते हुए कहा कि अगर इसकी आड़ में कोई जमाख़ोरी करेगा तो उसे खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुंबई के कुछ इलाकों में ये अफवाह पहुंची, जिसके बाद लोग किराना स्टोर्स पर नमक खरीदकर घर पर स्टॉक करने में जुट गए. यहां भी प्रशासन ने लोगों को अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds