October 6, 2024

राष्ट्रपति चुनाव की मुहिम आखिरी घंटे ,मंगलवार को 45वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 50 राज्यों में मतदान होगा

वाशिंगटन08 नवम्बर(इ खबरटुडे)। अमेरिका में मंगलवार को 45वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 50 राज्यों में मतदान होगा. इसके 24 घंटे बाद नतीजे सामने आ जाएंगे. नया राष्ट्रपति अगले साल जनवरी में पद संभालेगा.अमेरिका में आज चुनाव का दिन है. रिपब्लिकन पार्टी उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप आज होने वाले चुनाव को अमेरिकी पहचान को बदनाम करने वाली विदेशी ताकतों को पछाडऩे का आखिरी मौका के तौर पर देख रहे हैं जबकि हिलेरी ने कहा है कि ये चुनाव महिलाओं और अल्पसंख्यों के लिए समानता का इलेक्शन है.

हिलरी क्लिंटन अगर चुनाव जीतती हैं तो ये भारत के लिहाज से अच्छा होगा-होटल कारोबारी संत सिंह चटवाल

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राष्ट्रपति बराक ओेबामा ने अमेरिका के लोगों से डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में वोट देने की अपील की. ओबामा ने कहा कि अमेरिका की जनता के पास देश की पहली महिला राष्ट्रपति चुनने का मौका है और उसे गंवाना नहीं चाहिए. अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के जाने-माने होटल कारोबारी संत सिंह चटवाल ने कहा है कि हिलरी क्लिंटन अगर चुनाव जीतती हैं तो ये भारत के लिहाज से अच्छा होगा.

ज्यादातर ताज़ा सर्वेक्षण हिलरी क्लिंटन को आगे दिखा रहे हैं

संत सिंह चटवाल की पारिवारिक दोस्त हैं हिलरी क्लिंटन. चटवाल परिवार के साथ हिलरी कई बार भारत का दौरा कर चुकी हैं. दमन चटवाल कहती हैं कि हिलरी भारत से काफी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. अगर हिलरी राष्ट्पति बनती हैं तो इससे भारत-अमेरिका का संबंध एक नई उंचाई को छुएगा.इस बीच, ज्यादातर ताज़ा सर्वेक्षण हिलरी क्लिंटन को आगे दिखा रहे हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds