April 20, 2024

कियोस्क संचालक निःशुल्क सहयोग करेगें प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लिये-जिला आपूर्ति अधिकारी

गैंस कनेक्शन से वंचित बीपीएल हितग्राही नजदीकी एम.पी.ऑनलाईन कियोस्क सेंटर पर भी सम्पर्क कर सकेगे

रतलाम 31 अगस्त अगस्त(इ खबरटुडे)।आज जिला आपूर्ति अधिकारी आर.सी.जागड़े ने रतलाम जिले के कियोस्क संचालकों एवं गैंस एजेंसी संचालकों की बैठक ली। बैठक में तय किया गया कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग प्रधानमंत्री उज्जवला योजनान्तर्गत बीपीएल हितग्राहियों (गैंस कनेक्शन से वंचित) की सूची एम.पी.ऑनलाईन कियोस्क संचालकों को भेजेगे।
संचालक सूची प्राप्त कर सूची में से हितग्राहियों की पहचान कर अपने कियोस्क केन्द्र पर हितग्राही को बुलायेगें। कियोस्क केन्द्र से हितग्राही को पर्ची बनाकर दी जायेगी। इस पर्ची के आधार पर गैंस संचालक एजेंसी हितग्राही को निःशुल्क गैंस कनेक्शन प्रदान करेगे। इस प्रकार कम समय में हितग्राहियों की पहचान कर उन्हें प्रधानमंत्री उज्जवला योजनान्तर्गत लाभान्वित किया जायेगा। उल्लेखनीय हैं कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजनान्तर्गत बीपीएल महिला हितग्राहियों को निःशुल्क गैंस कनेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है।

रतलाम जिले के शेष रहे सभी पात्र हितग्राहियों को शीघ्र कनेक्शन दिया जाना है। जिले के कुल 109 कियोस्क संचालक प्रतिदिन दो घण्टे कार्य कर लक्ष्य को कम समय में पुरा करने का प्रयास करेगे और कोशिश करेगे कि न्यूनतम समय में सभी पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ मिल सके।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds