September 22, 2024

आतंकियों को न बनाओ शहीद,राजनाथ ने दिया PAK को सख्त संदेश

नई दिल्ली,05अगस्त (इ खबरटुडे)।गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लोकसभा में अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर बयान दिया. राजनाथ ने कहा कि सार्क सम्मेलन में वह गुरुवार को एक दिन के सार्क गृह मंत्री सम्मेलन में हिस्सा लेने इस्लामाबाद गए थे. इस दौरान राजनाथ ने आतंकवाद को लेकर पाक को उसी की धरती पर लताड़ लगाई थी.
इस्लामाबाद में आयोजित सार्क सम्मेलन में राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को लेकर पड़ोसी पाकिस्तान को जमकर खरी-खोटी सुनाई. घबराए पाकिस्तान ने राजनाथ सिंह के भाषण के मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी. इसके बाद वह लंच में भी शामिल नहीं हुए.

पाकिस्तान ने दी सफाई
सार्क सम्मेलन में आतंकवाद के मसले पर भारत की खरी-खरी सुनने के बाद पाकिस्तान ने सफाई दी है. पड़ोसी मुल्क के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में किसी देश का नाम नहीं लिया. चौधरी निसार ने कहा, ‘आमतौर पर बैठक का माहौल अच्छा रहा. भारत की ओर से पाकिस्तान पर दबाव बनाने की कोशिश की गई.’

पाक पीएम ने किया काबुल, ढाका और पठानकोट हमले का जिक्र
पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने सम्मेलन का आगाज करते हुए कहा कि कई चुनौतियों के बावजूद, सार्क ने दक्षिण एशिया में ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रीय एकीकरण को बढ़ावा देने में सराहनीय योगदान दिया है. उन्होंने काबुल, ढाका और पठानकोट में हुए आतंकी हमलों का भी जिक्र किया. राजनाथ ने ये भी कहा कि आतंकवादियों का शहीदों के रूप में महिमामंडन या प्रशंसा नहीं की जानी चाहिए. आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं होता. आतंकवाद बस आतंकवाद होता है.

You may have missed