April 26, 2024

झूठा प्रकरण वापस लेने की मांग को लेकर एबीवीपी का प्रदर्शन

कालेज से जुलूस निकालकर एसपी को दिया ज्ञापन

रतलाम,20 अप्रैल(इ खबरटुडे)। एसएसआईटी कालेज के छात्र की हत्या के मामले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठा प्रकरण बनाए जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से जुलूस निकाला और कंट्रोल रुम के सामने विरोध प्रदर्शन किया। एबीवीपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री वीडी शर्मा के नेतृत्व में एसपी को झूठी एफआईआर वापस लेने के लिए ज्ञापन भी दिया गया।
 उल्लेखनीय है कि एसएसआईटी कालेज के छात्र शहीर एहमद की हत्या के मामले में एबीवीपी के संगठन मंत्री शिव पण्डित,पीयूष भट्ट और भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस प्रकरण के एक आरोपी पीयूष भट्ट को गिरफ्तार कर चुकी है,जबकि अन्य दो फरार है। एबीवीपी का कहना है कि एबीवीपी कार्यकर्ताओं का इस हत्याकाण्ड से कोई लेना देना नहीं है और पुलिस ने दबाव में आकर उनके विरुध्द झूठी एफआईआर दर्ज की है। झूठी एफआईआर को वापस लेने की मांग को लेकर आज विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया।
 दोपहर साढे ग्यारह बजे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कालेज गेट पर एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए कंट्रोल रुम पंहुचे। जुलूस में शामिल कार्यकर्ता झूठा प्रकरण वापस लो आदि नारे लगाते हुए चल रहे थे। विद्यार्थी परिषद का यह जुलूस दोबत्ती स्थित पुलिस कंट्रोल रुम पंहुचा।
 स्टेशन रोड पुलिस थाने के गेट पर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को क्षेत्रीय संगठन मंत्री वीडी शर्मा ने सम्बोधित किया।
 श्री शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आपसी रंजिश के कारण विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज कराई गई है। श्री शर्मा ने कहा कि किसी भी छात्र की हत्या होना निन्दनीय है और हत्यारों को पकडा जाना चाहिए लेकिन निर्दोष छात्रों को आरोपी नहीं बनाया जाना चाहिए। विद्यार्थी परिषद इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होने कहा कि परिषद पूरे प्रदेश में इस बात को लेकर आन्दोलन करेगी। श्री शर्मा ने कहा कि आतंकवादियों के तार रतलाम तक फैले हुए है। जब भी कोई राष्ट्रभक्त कार्यकर्ता या संगठन कोई गतिविधि करते है तो उन्हे उलझाने के प्रयास किए जाते है। विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री शिव पण्डित के विरुध्द प्रदेश के किसी भी पुलिस थाने में एक भी प्रकरण दर्ज नहीं है। लेकिन पुलिस ने दबाव में आकर झूठी एफआईआर दर्ज की है। इसे वापस लेना ही होगा।
  बाद में विद्यार्थी परिषद की ओर से बिन्दुवार ज्ञापन पुलिस अधीक्षक जीके पाठक को सौंपा गया। ज्ञापन देने के बाद विद्यार्थी परिषद के नेताओं ने एसपी से मुलाकात कर उन्हे मामले की निष्पक्ष जांच कर निर्दोषों को प्रकरण से बाहर निकालने की मांग दोहराई। एसपी से मुलाकात के दौरान विद्यार्थी परिषद के वीडी शर्मा,मनोज रावत,शशिरंजन अकेला समेत अनेक नेता मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds