September 22, 2024

AAP सांसद भगवंत मान के संसद में बनाए मोबाइल वीडियो पर बढ़ा विवाद

नई दिल्ली, 22जुलाई(इ खबरटुडे)।पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड किया है. उसके बाद अकाली दल नेता ने मांग की की भगवंत मान सिंह के खिलाफ करवाई की जाए. इस मुद्दे पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने संज्ञान लिया है. उन्होंने भगवंत मान को तलब किया है.

संसद से निकलने के बाद मान ने कहा की हम और वीडियो बनाएंगे, चाहे लोकसभा के स्पीकर से शिकायत कर दो. उन्होंने कहा की मैंने गोपनीयता का कोई उल्लंघन नहीं किया है. सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ नहीं किया है और अगर ऐसा है तो मैं कल भी ऐसा वीडियो बनाऊंगा. मान ने कहा, ‘इस वीडियो से हम जनता को ये बताना चाहते है कि‍ संसद में कैसे प्रक्रिया होती है. लोगों ने हमें चुनकर भेजा है तो हम उनको ये बता सकते हैं. हमारी गाड़ी में सेंसर लगा है. हम कोई चोरी छुपे नहीं आए हैं.’
मोबाइल दिखाते हुए मान ने कहा कि‍ मैं कल फिर वीडियो बनाऊंगा. चाहे हमें स्पीकर का नोटिस ही क्यों न आ जाए. दरअसल वीडियो में भगवंत मान सिंह लोकसभा के मानसून सत्र के लिए संसद की ओर जा रहे हैं. अपनी कार में सवार मान कमेंट्री करते हुए संसद भवन की ओर बढ़ रहे हैं. संसद भवन की ओर जाने वाला रास्ता कैसा है, उसके बारे में बता रहे हैं.
मान पर संसद की सुरक्षा से ख‍िलवाड़ करने का आरोप 
इस वीडियो में संसद भवन की बेहद गोपनीय सुरक्षा का खुलासा किया गया है. वीडियो में संसद के एंट्री गेट, अंदर कौन-कौन लोग कहां-कहां बैठते हैं दिखाया गया है. संसद की कार्यप्रणाली कैसे संचालित होती है. इस वीडियो में मान ने पूरा खुलासा कर दिया है. देश के नागरिक और जनता का चुना हुआ नुमांइदा होने के नाते किसी को इस तरह का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने की इजाजत नहीं है.
लोकसभा स्पीकर को ल‍िख‍ित ज्ञापन देंगे अकाली नेता 
भगवंत मान के फेसबुक पेज पर हजारों लोगों ने इस वीडियो को देखा है और शेयर भी किया है. भगवंत मान के संसद के वीडियो को फेसबुक पर अपलोड करने के मामले में अकाली सांसद प्रेम सिंह चंदू माजरा ने कहा कि‍ भगवत मान के खिलाफ कारवाई हो. अकाली दल का डेलीगेशन कार्रवाई के लिए गृहमंत्री और स्पीकर को शुक्रवार को लिखित ज्ञापन देगा.
मान से मीटिंग करेंगी सुमित्रा महाजन 
सूत्रों के मुताबिक इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मान से शुक्रवार को मीटिंग करेंगी. वे इस मुद्दे पर संसद के सिक्योरिटी ऑफिसरों से भी बैठक करेंगी.

You may have missed