September 22, 2024

NITTTR सहित 21 स्थानों पर एकसाथ सीबीआई के छापे

भोपाल,08 जुलाई(इ खबरटुडे)।राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षक प्रशिक्षण एवं अनुसंधान परिषद (एनआईटीटीटीआर) में सीबीआई के छापे मारे गए हैं। आज सुबह एकसाथ संस्थान के पूर्व डायरेक्टर विजय अग्रवाल के रीवा स्थित घर सहित 21 स्थानों पर सीबीआई की टीमों ने छापे मारे और दस्तावेजों का जांच पड़ताल की।

सूत्रों के मुताबिक एनआईटीटीटीआर के भवन निर्माण में अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने आज छापे मारे। भवन निर्माण में अनियमितताओं की शिकायतों में पूर्व डायरेक्टर विजय अग्रवाल के समय की हैं। सीबीआई द्वारा एनआईटीटीटीआर के ऑफिस, विजय अग्रवाल के ठिकानों सहित करीब 21 स्थानों पर छापे मारे हैं।
इनमें से कुछ स्थान निर्माण से जुड़े निजी व्यक्तियों और संस्थानों पर भी मारे गए हैं जहां एनआईटीटीटीआर के निर्माण में उनको भुगतान से संबंधित रिकॉर्ड के दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। सूत्र बताते हैं कि भवन निर्माण करीब 35 करोड़ की लागत से हुआ था जिसमें अनियमितताएं होने की शिकायतें थीं।
वर्तमान में विजय अग्रवाल रीवा के अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्याल में रसायन विभाग के एचओडी हैं। इसके पहले वे एनआईटीटीटीआर में डायरेक्टर थे और उन्हीं के कार्यकाल में उस भवन का निर्माण हुआ था, जिसको लेकर अनियमितता की शिकायत हुई है।

You may have missed