April 26, 2024

वरिष्ठ स्वंयसेवक केशव काकाणी का निधन

रतलाम,19 मार्च (इ खबरटुडे)। चाटर्ड अंकाउटेंट और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के वरिष्ठ स्वंयं सेवक केशव काकाणी का मंगलवार सुबह 65 वर्ष की उम्र में ह्दयाघात से निधन हो गया। श्री काकाणी की अंतिम यात्रा दोपहर 4 बजे कस्तुरबा नगर गली नम्बर पांच स्थित उनके निवास स्थान (सत्कार) से निकलेगी। जवाहर नगर स्थित मुक्तिधाम पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

श्री काकाणी के छोटे भाई और पार्षद गोविंद काकाणी ने बताया कि केशव काकाणी सोमवार रात ही इंदौर से लोटे थे और पुरी तरह स्वस्थ थे। सुबह चार बजे उनके सीने में अचानक दर्द हुआ और उनका निधन हो गया। श्री काकाणी के निधन का समाचार मिलते ही संघ से जुड़े कार्यकर्ता, परिजन, जनप्रतिनिधि, चार्टडअंकाउटेंट का उनके निवास पर पहुंचना शुरु हो गया था।

सबसे बड़े थे परिवार में

65 वर्षीय केशव काकाणी परिवार में सबसे बड़े थे। उनका जन्म 26 जनवरी 1948 को चाटर्ड अंकाउटेंट प्रहलाददास जी काकाणी के यहां हुआ था। श्री काकाणी के पिता भी संघ के वरिष्ठ सदस्य रहे है। उन्होने अपने पिता की पंरपरा को आगे बढाते हुए न सिर्फ संघ के कार्यो में सहयोग दिया, बल्कि चाटर्ड अंकाउंटेट भी बने। उन्होने नागपुर से संघ की तृतीय वर्ष तक की शिक्षा ग्रहण की। संघ के सभी सरसंघचालकों से उनकी काफी निकटता रही। गुरुजी, बाला साहेब, रज्जु भैय्या, सुदर्शन जी और वर्तमान सर संघचालक मोहन भागवत से उनके करीबी सबंध रहे। इसके अलावा प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से भी उनके छोटी बहन की तरह सबंध थे। संत सत्यमित्रानंदजी और अवधेशानंदजी महाराज का भी उन पर स्नेह और आर्शिवाद रहा। श्री काकाणी के परिवार में उनकी पत्नी कांतादेवी और बेटे निखिल और अखिल है। दोनों बेटो को भी उन्होने चाटर्ड अकाउंटेट बनाकर परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाया। परिवार के सबसे बड़े सदस्य के इस तरह अचानक चले जाने से पुरा काकाणी परिवार और सभी प्रियजन स्तब्ध है। श्री काकाणी की अंतिम यात्रा मंगलवार शाम चार बजे उनके कस्तुरबा नगर स्थित निवास स्थान से जवाहर नगर मुक्तिधाम पर पहुंचेगी, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds