April 18, 2024

विभिन्न योजनाओं की होगी जनपदवार समीक्षा

रतलाम 30 अप्रैल(इ खबरटुडे)| कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर द्वारा एनआईसी कक्ष में दिये गये निर्देशानुसार सभी जनपदों में समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरजिन्दरसिंह ने बताया हैं कि समीक्षा बैठके दिनांक 02 मई 2016 से 06 मई 2016 तक विभिन्न जनपदों में आयोजित की जायेगी।

इसके अंतर्गत 02 मई को रतलाम जनपद की बैठक दोपहर 3 से सायं 7 बजे तक, दिनांक 04 मई को जनपद पंचायत आलोट की बैठक प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक एवं जनपद पंचायत जावरा की बैठक दोपहर 3 बजे से सायंकाल 6 बजे तक एवं दिनांक 05 मई को जनपद पंचायत बाजना की बैठक प्रातः 10 से दोपहर 1 बजे तक तथा जनपद पंचायत सैलाना की बैठक दोपहर 3 बजे से सायंकाल 6 बजे तक, दिनांक 06 मई को जनपद पंचायत पिपलौदा की बैठक प्रातः 10 से दोपहर 1 बजे तक,आयोजित की जायेगी।
मुख्य कार्यपालन अधिकाीर जिला पंचायत रतलाम ने बताया कि बैठक में मनरेगा अंतर्गत तालाब गहरीकरण, नवीन तालाब निर्माण, वृक्षारोपण की कार्ययोजना, सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत स्कूल भवन आदि निर्माण कार्यो की समीक्षा की जावेगी। साथ ही साधिकार अभियान, ग्राम उदय से भारत उदय अभियान अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का निराकरण एवं लाभ वितरण की समीक्षा, विशेषः सक्षम व्यक्तियों का नाम बीपीएल से काटना, समग्र पोर्टल में खाता नम्बर, मोबाईल नम्बर एवं आधार नम्बर की फीडिंग की समीक्षा, इन्दिरा आवास योजनान्तर्गत द्वितीय किश्त के भुगतान की समीक्षा, प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्षण आधार पर पात्रता सूची तैयार करने की समीक्षा, दिव्यांगों के विवाह, विवाह योग्य आयु के विकलांगों की सूची प्राप्त करने समीक्षा, पेजयल आदि की विस्तार से समीक्षा की जावेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds