April 27, 2024

कामचोर कर्मचारी विभाग से बाहर

नगर शिल्पज्ञ ने अपनाया नया रास्ता
रतलाम,24 फरवरी(इ खबरटुडे)। नगर पालिक निगम में पदस्थ कतिपय कामचोर और लापरवाह उपयंत्रियों को काम पर लाने के लिए नगर शिल्पज्ञ ने नया फार्मूला निकाला। उन्होने विभाग के दो उपयंत्रियों को विभाग से बाहर का ही रास्ता दिखा दिया है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम के लोक निर्माण विभाग में पदस्थ कतिपय उपयंत्री लम्बे समय से कामचोरी कर रहे थे। वे अपने विभागीय दायित्वों को पूरा करने में कतई रुचि नहीं लेते थे। नगर शिल्पज्ञ सलीम खान इससे बेहद परेशान थे। वे कई बार सम्बन्धित उपयंत्रियों को गंभीरता से काम करने की हिदायत दे चुके थे,लेकिन कामचोर उपयंत्री सुनने को तैयार ही नहीं थे। आखिरकार नगर शिल्पज्ञ ने लोक निर्माण विभाग के उपयंत्रियों के लिए नए सिरे से कार्य विभाजन आदेश जारी किया।
नए कार्यविभाजन आदेश में नगर शिल्पज्ञ सलीम खान ने सहायक यंत्री नागेश वर्मा व श्यामकुमार सोनी को क्रमश: वार्ड क्र.26 से 49 तथा 1 से 25 तक का प्रभार सौंपा है। वहीं उपयंत्री एमके जैन,अनवर कुरैशी,सुहास पण्डित,भैयालाल चौधरी और आरएम सक्सेना को विभिन्न वार्डों की जिम्मेदारी सौंपी है। मजेदार बात यह है कि इस कार्यविभाजन आदेश में काम के प्रति सदैव लापरवाह रहने वाले उपयंत्री अरविन्द दशोत्तर और राजेन्द्र मिश्रा को कोई जिम्मेदारी नहीं देते हुए लोक निर्माण विभाग से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस आदेश के बाद अब इन दोनो उपयंत्रियों के सामने बडी समस्या यह है कि इनका वेतन कौन सत्यापित करेगा और कौन निकालेगा? नगर शिल्पज्ञ के इस उपाय के चलते अब अन्य कर्मचारियों को भी तत्परता से कार्य करने की सुध आएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds