April 27, 2024

बंगाल तक फैले हुए है नकली नोट गिरोह के तार

नकली नोट गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार,तीन फरार

रतलाम,29 फरवरी (इ खबरटुडे)। चार दिन पूर्व पांच सौ और हजार रु.के नकली नोटों के साथ पकडी गई दो महिलाओं का मामला अब आगे बढता जा रहा है। नकली नोट गिरोह के तार बंगाल तक फैले हुए पाए गए है। पुलिस ने इस सिलसिले में अब तक दो महिलाओं समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है,जबकि तीन आरोपी फरार है।
पुलिस कंट्रोल रुम में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी अविनाश शर्मा ने बताया कि शहर की माणकचौक पुलिस ने चार दिन पूर्व नाहरपुरा चौराहे से दो महिलाओं को नकली नोट चलाते हुए गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार महिलाओं परवीन पति अख्तर खान शैरानी ६० नि.जयभारत नगर रतलाम और आबिदा बी पति अनवर अली सैयद ४५ नि.मुन्ना पटोल की गुवाडी से की गई कडी पूछताछ के आधार पर पुलिस ने तीसरे आरोपी सिद्दीक अजमेरी पिता मोईनुद्दीन अजमेरी नि. ग्राम बागलिया थाना हथुनी जि.प्रतापगढ (राज) को उसके घर से गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से पुलिस ने हजार रु. के दो तथा पांच सौ रु. का एक नकली नोट बरामद किया।
तीसरे आरोपी सिद्दीक अजमेरी से हुई पूछताछ में पुलिस को चौंकाने वाली जानकारियां मिली। सिद्दीक अजमेरी ने बताया कि वह शोबान शेख पिता अब्दुलरकीब शेख नि.मुर्शिदाबाद और हिमेल शेख नि.मालदा पश्चिम बंगाल से करीब ढाई लाख रु.के नकली नोट आधी कीमत में लेकर आया था और नकली नोट चलाने के लिए उसने इस महिलाओं को दिए थे। सिद्दीक अजमेरी ने बताया कि शोबान शेख और हिमेल शेख से नकली नोट लाने के लिए वह रहमान नामक एक व्यक्ति के साथ मुंबई गया था।
पुलिस को अपनी जांच में यह भी पता चला कि आरोपी सिद्दीक अजमेरी पिछले वर्ष मन्दसौर में भी नकली नोट चलाते हुए गिरफ्तार हुआ था और तब मन्दसौर पुलिस ने उसके कब्जे से ९६ हजार रु. के नकली नोट बरामद किए थे। उस प्रकरण में मन्दसौर पुलिस ने सिद्दीक के साथ शोबान शेख,उमर खान अजमेरी और मुबारिक पटेल को आरोपी बनाया था।
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस के दल पश्चिम बंगाल भी भेजे जा रहे है,जिससे कि अन्य आरोपियों को पकडा जा सके। पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश करने वाले माणकचौक टीआई विपिन बाथम समेत उनकी टीम को दस हजार रु. का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds