अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

जिला योजना अधिकारी पारगी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस के दल ने की कार्यवाही,उज्जैन निवासी ने की थी शिकायत

रतलाम,१मार्च(इ खबरटुडे)। लोकायुक्त पुलिस के एक दल ने जिला योजना अधिकारी टीवाय पारगी को तीस हजार रु.की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। लोकायुक्त पुलिस सूत्रों के अनुसार रतलाम के जिला योजना अधिकारी ने उज्जैन निवासी पप्पू पिता विजय बौरासी से पचास हजार रु. की रिश्वत मांगी थी। लेकिन बाद में तीस हजार रुपए में बात पक्की हुई थी। पप्पू बौरासी ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त एसपी को की थी। पप्पू बौरासी की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस के दल ने योजना बना कर पप्पू को जिला योजना अधिकारी के कार्यालय में भेजा।

जैसे ही पप्पू ने एक-एक हजार रु.के तीस नोट योजना अधिकारी पारगी को सौंपे,पूर्वनिर्धारित संकेत पाकर लोकायुक्त के दल ने कार्यालय में छापा मारा और टेबल की दराज में रखे तीस हजार रु.बरामद कर लिए। लोकायुक्त पुलिस ने जिला योजना अधिकारी टीवाय पारगी के विरुध्द भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया।
लोकायुक्त डीएसपी ओपी सागोरिया ने बताया कि उज्जैन निवासी पप्पू बौरासी को जिले के आलोट और ताल कस्बो में कम्प्यूटर इंस्टालेशन और कम्प्यूटर प्रशिक्षण
का काम मिला था,जिसके लिए ७ लाख १६ हजार रु.की राशि स्वीकृत की गई थी। पप्पू बौरासी को स्वीकृत राशि की पहली किश्त प्राप्त हो चुकी थी और दूसरी किश्त में ४ लाख ८५ हजार का भुगतान किया जाना था। ४ लाख ८५ रु. के भुगतान के चैक देने के लिए योजना अधिकारी ने फरियादी से पचास हजार रु.की रिश्वत की मांग की थी। बाद में तीस हजार रुपए पर बात पक्की हुई। फरियादी पप्पू बौरासी ने इस बात की शिकायत उज्जैन स्थित लोकायुक्त एसपी को की। श्री बौरासी की शिकायत पर लोकायुक्त एसपी ने डीएसपी पदम सिंह बघेल और निरीक्षक दिनेश पटेल के नेतृत्व में टीम गठित कर ट्रैप की योजना बनाई तथा पारगी को ट्रैप किया। लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए गए योजना अधिकारी पारगी की अन्य सम्पत्तियों की जांच भी की जाएगी।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo