April 19, 2024

मध्यान्ह भोजन से आधा दर्जन छात्राओं की तबीयत बिगड़ी

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बालाघाट,30 जनवरी (इ खबरटुडे)।मध्यान्ह भोजन खाने से बीमार छात्राओं एक एक फिर तबीयत बिगड़ने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने भोजन बनाने वाले समूह का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया।

घटना से नाराज ग्रामीण अब प्रदर्शन में उतर आए
विदित हो 28 जनवरी को मध्यान्ह भोजन खाने के बाद अनेक छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिन्हें उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन उनमें से छह छात्राओं की तबीयत फिर बिगड़ गई। उन्हें फिर से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पूर्व में भी समूह की शिकायत किए जाने के बाद भी स्कूल प्रबंधन के द्वारा समूह को हटाए नहीं जाने से हुई घटना से नाराज ग्रामीण अब प्रदर्शन में उतर आए है।
क्या है मामला
28 जनवरी को लालबर्रा थाना क्षेत्र के मोहगांव धपेरा कन्या प्राथमिक स्कूल में मध्यान्ह भोजन में पुलाव कढ़ी खाने से 15 छात्राओं को पेट में जलन होने से जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। जिनकी अस्पताल प्रबंधन ने शनिवार की सुबह स्वास्थ्य ठीक होने के बात कहकर छुट्टी कर दी। लेकिन उनमें से 6 छात्राओं की हालत फिर गम्भीर होने के कारण जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।
नहीं बनने दिया मध्यान्ह भोजन
मोहगांव धपेरा स्कूल में मध्यान्ह भोजन खाने से बीमार हुई छात्राओं के परिजनों ने शनिवार को स्कूल में मध्यान्ह भोजन नहीं बनने दिया है। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि इसके पूर्व भी समूह के द्वारा बनाए जा रहे मध्यान्ह भोजन में इल्ली निकलने की शिकायत स्कूल से की गई थी । लेकिन प्रबंधन के द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई जिसके चलते 28 जनवरी को बड़ी घटना हो गई है। वहीं और घटना न हो इसके लिए स्कूल में मध्यान्ह भोजन न बनाए जाए यहीं बेहतर है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds