April 26, 2024

राज्य स्तरीय महाराणा प्रताप सौर्य पुरस्कार के लिये 23 फरवरी तक आवेदन दें

रतलाम 30 जनवरी(इ खबरटुडे)।राज्य शासन द्वारा दिये जाने वाले महाराणा प्रताप सौर्य पुरस्कार के लिये 23 फरवरी तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है। सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किये गये है।

 इच्छुक आवेदक आवेदन पत्र जिला स्तर पर जमा करा सकते है। पुरस्कार की जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग की वेबसाईड www.gad.mp.gov.in/samman.htm पर प्राप्त की जा सकती है।
अरनियापीथा में विपणन कार्य होगा
 कृषि उपज मण्डी समिति जावरा के तहत अरनियापीथा में विपणन कार्य प्रारम्भ करने का निर्णय लिया गया है। कृषि उपज मण्डी समिति जावरा के सचिव ने बताया कि मण्डी में विपणन कार्य के संबंध में क्षेत्रिय विधायक राजेन्द्र पाण्डे, संयुक्त संचालक आंचलिक कार्यालय उज्जैन, एसडीओ, तहसील जावरा, मण्डी समिति अध्यक्ष पार्वतीबाई पाटीदार की उपस्थिति में कृषि जीन्स, मेथी, सुआ, अजवाईन, धनिया, चना इत्यादि का घोष विक्रय करने का निर्णय लिया गया।
प्याज एवं लहसुन का पुरानी मण्डी एवं शेष जीन्स का नवीन मण्डी में विपणन कार्य होगा
 सर्व सहमति से यह निर्णय भी लिया कि 8 फरवरी तक दोनों मण्डीयों में विपणन कार्य होगा। प्याज एवं लहसुन का पुरानी मण्डी एवं शेष जीन्स का नवीन मण्डी में विपणन कार्य होगा। 8 फरवरी को अरनियापीथा मण्डी के औपचारिक उत्घाटन के पश्चात यहा नियमित रूप से विपणन कार्य किया जायेगा।
समीक्षा बैठक 3 एवं 4 फरवरी को
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में विकासखण्ड स्तर पर समीक्षा बैठक का आयोजन 3 एवं 4 फरवरी को किया जायेगा। जिला योजना अधिकारी बी.के.पाटीदार ने बताया कि बैठक में विधायक निधि, सांसद निधि, जनभागीदारी से स्वीकृत समस्त कार्यो की समीक्षा की जायेगी। इसके साथ ही ऑनलाईन जन्म-मृत्यु एवं विवाह पंजीयन कार्य की प्रगति की समीक्षा भी होगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds