April 26, 2024

शोक बैठक में सड़को को श्रध्दाजंलि

ज्ञापन देकर की सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग

रतलाम,25 अगस्त (इ खबरटुडे)। शहर की बहदाल सड़कों की ओर जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित करने और सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर शनिवार को हिन्दू जनचेतना मंच और शहर के जागरुक नागरिकों ने कोर्ट चौराहे पर शोक सभा आयोजित की, जिसमें शहर की गुजर चुकी सड़कों को श्रध्दाजंलि अर्पित की गई।

शोक सभा का आयोजन दोपहर 2 बजे कोर्ट चौराहे पर किया गया। सभा में बकायदा शहर की बदहाल सड़कों का चित्र लगा हुआ था और उस पर माल्यापर्ण भी किया गया था। सभा के प्रारंभ में हिन्दू जनचेतना मंच के संयोजक ने शहर की सड़कों की दुदर्शा पर अपने विचार रखे, जिसके बाद सभा में मौजुद लोगों ने सड़क की तस्वीर  पर गुलाब की पंखुड़िया अर्पित कर अपनी श्रध्दाजंली अर्पित की। शोक सभा में सड़कों के लिए कुछ देर का मौन भी रखा गया। शोक सभा के बाद सभी उपस्थित जन रैली के रुप में कलेक्टोरेट पहुंचे जहां सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

अपना उल्लू सीधा कर रहे जनप्रतिनिधि

शोक सभा के बाद दिएज्ञापन में कहा गया कि साक्षर नगर से बड़े कस्बे में परिवर्तित हो रहा रतलाम नगर लगातार जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार हो रहा है। यहीं कारण है कि प्रशासनिक और राजनैतिक स्तर पर इसकी लगातार उपेक्षा हो रही है। पक्ष एवं विपक्ष दोनों ही जनप्रतिनिधि अपने कर्तव्य के प्रति उदासीन होकर केवल अपना उल्लू सीधा करने में लगे हुए है। इसी कारण पूरा शहर गंभीर समस्या के टापू पर बैठा है। विगत वर्षो में करोड़ों रुपयों से बनी सडके गङ्ढे में तब्दील हो गई है। वाहन तो ठीक पैदल चलने वाले लोग भी सड़कों पर चलने से डरते है कि कहीं वह दुर्घटना का शिकार न हो जाए। बारिश के दिनों में गङ्ढानुमा सड़के पानी से लबालब हो जाती है, जिससे यह पता नहीं चलता है कि कहां सड़क है और कहां गङ्ढे है। रात्रि में जहां सड़कों पर आधी से यादा स्ट्रीट लाइटें बंद है राहगिर और वाहन चालक अंधेरे का शिकार होकर पनी भरे गङ्ढों में गिर जाता है और वाहनों में भी टूटफूट होती है। एसे में लोगों की क्या स्थिति है इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

विदेश में लगता है जुर्माना

ज्ञापन में कहा गया कि दुनिया के अन्य देशों में एसी स्थिति होती है तो लोग न्यायालय का सहारा लेकर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ दावा तक लगा देते है और हर्जाने के साथ ही दंडात्मक कार्रवाई का शिकार संबधित विभाग को होना पड़ता है। लेकिन हमारे यहां के नागरिक इतने जागरुक नहीं है कि वह जनसमस्याओं को लेकर न्यायालय में दस्तक दें और नाही राजनैतिक संगठन इतने सक्रिय है कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को विरुध्द आवाज बुलंद कर सकें। हिन्दू जन चेतना मंच सदैव नागरिको को जागरुक करने और उन लोगों के खिलाफ आवाज उठाने का प्रयास करता रहा हैजो समाजद्रोही है और जनधन का दुरपयोग कर सरकरा को बदनाम करते है।ज्ञापन के माध्य से मांग की गई कि घटिया सड़क निर्माण के दोषी ठेकेदार, अधिकारियो और अन्य दोषियों  के खिलाफ   सख्त कार्रवाई की जाए, जिनके कारण साल-दो साल में बनी सडके बारिशके पानी की भेंट चढ चुकी है।चाहे वह नगर निगम का हो या लोक निर्माण विभाग का हो। ज्ञापन में भ्रष्ट और जनधन का दुरपयोग करनेवाली सरकारी-गैर सरकारी एजेसिंयों के कर्ताधर्ताओं के विरुध्द दंडात्मक कार्रवाई करने और एजेसिंयों को ब्लेक लिस्टेड करने की मांग की गई।

यह थे मौजूद

ज्ञापन हिन्दू जनचेतना मंच के संयोजक राजेशकटारिया के नेतृत्व में दिया गया। इस अवसर पर जनशक्ति के राधा वल्लभ खंडेलवाल, विधायक प्रतिनिधि कमल कटारिया, आकाश खड़के, वैभव व्यास, निर्मल कटारिया, प्रवीण आटे, संजय शर्मा, मनोहर पड़ियार, रवि शर्मा, राजेन्द्र सांकला, यंशवत मालवीय, इदरिस जावेदी, संजय टांक, महेश वर्मा, नाहरसिंह गोयल, महोश डोडियार, आशीष जैन, मनीष जबरानी, डेविड कथूरिया, राकेश डबरानी, विशाल जैन, मुकेशपाटीदार, आरिफ मंसूरी, जितेन्द्र राव, कृष्णपाल जगदेव, सोनू भटनागर, दिलीप सुराना, आनंद निगम, रौनक पिपाड़ा, कुलदीप माहेश्वरी,नीलेश नांदेचा आदि मौजुद थे।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds