April 25, 2024

अभिभाषकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश की-सत्र न्यायाधीश

अभिभाषकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश की-सत्र न्यायाधीश 
रतलाम,30 नवम्बर(इ खबरटुडे)। न्यायिक सेवा में आने से पहले अभिभाषक के बतौर कार्य किया, इसलिए न्यायाधीश से अभिभाषकों से क्या अपेक्षाएं होती हैं, इसका पूरा ज्ञान था। न्यायिक सेवाकाल में इन अपेक्षाओं पर पूरा उतरने की पूरी कोशिश की है। इसके बाद भी किसी को दृश्य या अदृश्य रूप से ठेस पहुंची हो, तो उसका खेद है।

यह बात जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश शर्मा ने जिला अभिभाषक संघ द्वारा आयोजित विदाई समारोह में कही। समारोह की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष संजय पंवार ने की। ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि रतलाम में पौने तीन वर्ष पूर्व पद्भार ग्रहण करने के दौरान उन्होंने कालिका माता से सबका प्यार मिलने की कामना की थी, उन्हें खुशी है कि रतलाम में उन्हें बार और बेंच के बीच अच्छे समन्वय के साथ-साथ सभी अभिभाषकों का असीम स्नेह मिला।
श्री शर्मा सरल एवं सहज स्वभाव के धनी हैं।- संघ अध्यक्ष
उन्होंने न्यायालय में आने वाले पक्षकारों की परेशानियों को समझकर उन्हें भी दूर करने का प्रयास किया है। संघ अध्यक्ष श्री पंवार ने कहा कि सत्रन्यायाधीश श्री शर्मा सरल एवं सहज स्वभाव के धनी हैं। अभिभाषकों की हर समस्या को गंभीरता से लेकर उसे हल करने का प्रयास किया है। उनका कार्यकाल रतलाम संघ के लिए अवस्मरणीय रहेगा।
समारोह को प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीएन शुक्ला, सेवानिवृत्त न्यायाधीश केसी शर्मा, वरिष्ठ अभिभाषक निर्मल कटारिया, बीएस जोशी, लालचंद ऊबी, वीए कटकानी ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जिला अभिभाषक संघ द्वारा शॉल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर श्री शर्मा का अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का संचालन संघ के पूर्व अध्यक्ष आशुतोष अवस्थी ने किया। आभार संघ के सचिव दीपक जोशी ने माना। इस अवसर पर अपर सत्र न्यायाधीश एमएस चंद्रावत, प्रियदर्शन शर्मा, एससी पाल सहित अन्य न्यायाधीश व अभिभाषक संघ के सदस्यगण उपस्थित थे।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds