May 1, 2024

हिमाचल प्रदेश : बस के खाई में गिरने से 28 की मौत, 9 घायल

रामपुर,20 जुलाई (इ खबर टुडे )। हिमाचल के शिमला जिला के रामपुर के पास एक भयानक बस हादसे में 28 लोगों की मौत हो गई है जबकि 9 लोग घायल हुए हैं। जहां एक प्राइवेट बस अचानक सड़क के पैराफिट को तोड़ते हुए 700 फीट नीचे सतलुज नदी में गिर गई। बस में 37 लोग सवार बताए जा रहे हैं। यह बस किन्‍नौर जिला के रिकांगपिओ से वाया रामपुर होते हुए सोलन की ओर आ रही थी। अभी बस खनेरी अस्पताल के पास पहुंची कि एक कार को पास देते हुए वह बेकाबू हो हुई और करीब 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

चालक ने बताई हादसे की कहानी
चालक ने बताया कि उसने बस को काबू में करने की पूरी कोशिश की लेकिन यह पेड़ के साथ नदी किनारे जा गिरी। वह भी बस के साथ ही नदी किनारे तक गया लेकिन जान बच गई। बस में एक पुलिसकर्मी भी सवार था जो जिंदा बच गया। उसने पहले घायलों को सड़क पर लाने की भी कोशिश की। बाद में उसने किसी तरह सड़क पर पहुंचकर स्‍थानीय पुलिस को सूचना दी। बताया जाता है कि घास और झाड़ियों के बीच से लोगों ने अभी नीचे उतरना शुरू ही किया था कि लाशों के ढेर दिखने लगे। स्‍थानीय लोगों के साथ राहत और बचाव कार्य जोरों पर चल रहा है। घायलों को खनेरी अस्पताल ले जाया जा रहा है। मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। उधर, हादसे की सूचना मिलते ही बस में सवार लोगों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं। पूरा अस्पताल चीख पुकार से गूंज उठा है।

CM वीरभद्र ने दिए जांच के आदेश, धूमल ने जताया दुख
सीएम वीरभद्र सिंह ने हादसे की जांच के निर्देश देते हुए घायलों को तुरंत मदद देने के आदेश दिए हैं। उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि यह काफी दर्दनाक हादसा है।वहीं, विपक्ष के नेता प्रेम कुमार धूमल ने भी हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने अपील की कि इस हादसे के घायलों को अस्पताल पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds