May 20, 2024

हिंडन एयरबेस में घुस रहे संदिग्ध को गोली मारी, आतंकी संगठन से जुड़े हो सकते हैं तार

गाजियाबाद,15 नवंबर (इ खबरटुडे)। साहिबाबाद स्थित हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में मंगलवार देर रात घुसने का प्रयास कर रहे एक संदिग्ध को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मार दी। उसे एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उससे एयरफोर्स और पुलिस के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

संदिग्ध का आतंकी कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है। मंगलवार रात 11 बजे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन के गेट नंबर एक से एक संदिग्ध ने घुसने का प्रयाोस किया। सुरक्षाकर्मियों ने उसे अंदर जाने से रोक दिया। इसके बावजूद वह दीवार फांदकर स्टेशन में घुसने लगा। रोकने के लिए सुरक्षाकर्मी ने उसके दाएं पैर में गोली मार दी।

उसे स्टेशन परिसर में स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संदिग्ध ने अपना नाम सुजीत (25) निवासी प्रतापगढ़ बताया है। आशंका है कि उसके तार आतंकी संगठन लश्कर-ए- तैयबा से जुड़े हो सकते हैं। थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह व एएसपी अनूप सिंह मौके पर पहुंचे और एयरफोर्स के अफसरों संग सुजीत से पूछताछ की।

रविवार को खुफिया एजेंसियों ने वायु सेना को अलर्ट किया था कि लश्कर-ए-तैयबा के छह-सात आतंकी हिंडन एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बना सकते हैं। इसके बाद वहां चौकसी बढ़ा दी गई थी। एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि तीन पीसीआर वैन की एयरफोर्स स्टेशन पर ड्यूटी लगाई गई है। गौरतलब है कि हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और पूरी दुनिया में यह 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है। हर साल 8 अक्टूबर को यहां एयरफोर्स डे मनाया जाता है। रक्षा की दृष्टि से भी हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील माना जाता है। हाल ही में एयरफोर्स बेस को लेकर अलर्ट जारी किया गया था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds