May 20, 2024

हादसे के बाद जागा प्रशासन, यातायात को व्यवस्थित करने सड़कों पर उतरे कलेक्टर, एसपी

अवैध होडिग्स पर निकला एसपी का गुस्सा

रतलाम,30जनवरी  (इ खबर टुडे)। शहर में सोमवार रात हुई दो वाहन दुर्घटनाओं के बाद प्रशासन मंगलवार को हरकत में आया। दोपहर में कलेक्टर तन्वी सुन्द्रीयाल और एसपी अमित सिंह ने जिला, पुलिस और निगम प्रशासन के अधिकारियों के साथ शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए ढाई घंटे से अधिक समय तक विभिन्न क्षैत्रों का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।मंगलवार दोपहर को पहले एडीएम डा. कैलाश बुंदैला,एएसपी प्रदीप शर्मा, एसडीएम अनिल भाना, निगम आयुक्त एस.के.सिंह दो बत्ती चौराहे पर पहुंंचे और वहां सड़क के साइड में लगे पेवर ब्लाक हटाने का कार्रवाई की। यहां से अमला सैलाना बस स्टैण्ड पर पहुंचा, यहां कलेक्टर तन्वी सुन्द्रीयाल और एसपी अमित सिंह भी पहुंचे और चौराहे का निरीक्षण कर सड़क चौड़ीकर के लिए बाधक अतिक्रमण हटाने, सड़क में आगे तक लगे पोल की शिफ्टींग करने ,सड़क नापकर पार्किंग लाइन डालने, जेबरा क्रासिंग बनाने सहित अन्य निर्देश दिए। अधिकारियों ने दो बत्ती चौराहे और कोर्ट के समीप वाले मार्ग का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कोर्ट जाने वाले रास्ते पर कार्य चलने से उसे वन-वे कर डायवर्शन मार्ग तलाशने के भी निर्देश दिए।

अवैध होडिग्स पर निकला एसपी का गुस्सा
निरीक्षण के दौरान सैलाना बस स्टेण्ड पर कई स्थानों पर अवैध होडिग्स दिखाई देने पर एसपी अमित सिंह ने स्वयं ही ने फाड़ कर फेंक दिए और पुलिस जवानो को आसपास सभी होडिंग्स निकालने के निर्देश दिए। इस दौरान एसपी ने यातायात से संबधित सूचना बोर्ड को भी स्वंय व्यवस्थित किया।कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने निगम आयुक्त को सख्त निर्देश देते हुए यातायात को बाधित करने वाले निर्माण व होडिंग्स को हटाने के निर्देश दिए।

दो बत्ती चौराहे पर निरीक्षण के दौरान एसपी ने यातायात के नियम तोड़ने वाले चालकों के ख़िलाफ़ यातायात विभाग को सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एक चार पहिया वाहन चालक एसपी और कलेक्टर की मौजूदगी के बाद भी सिंग्नल तोड़ते पाया गया जिसके बाद एसपी ने स्वयं ही जाकर चालक को फटकार लगाते हुए उसके ख़िलाफ़ चालानी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds