September 22, 2024

स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व पाकिस्तान की तरफ देर रात से जारी फायरिंग

पाकिस्तान का दोहरा चेहरा, पुंछ में गोलाबारी और वाघा पर मिठाई

श्रीनगर14 अगस्त(इ खबरटुडे)।पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए सीजफायर का उल्लघंन किया है। स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व पाकिस्तान की तरफ से जम्मू के पुंछ सेक्टर में देर रात से हो रही रही फायरिंग अभी जारी है।

भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालांकि अभी तक इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जब कश्मीर में पाक सेना सीजफायर कर दनादन गोलियां दाग रही थी वहीं वाघा बॉर्डर पर उनके रेंजर बीएसएफ जवानों को मिठाई खिला रहे थे।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में संघषर्विराम का अकारण उल्लंघन किया।’उन्होंने जानकारी दी कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में तड़के तीन बजे छोटे एवं स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की तथा भारी मोर्टार दागे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे सैनिक समुचित जवाब दे रहे हैं और अंतिम खबर मिलने तक हमारे सैनिकों को कोई नुकसान नहीं हुआ। गोलीबारी अब भी जारी है।’

rangers-sweet-indian-army
अप्रैल माह से एलओसी पर शांति थी। पाकिस्तान ने इससे पहले आखिरी बार पिछले साल सितंबर में सीजफायर तोड़ा था। जुलाई, 2015 में सितंबर के बीच पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में लगभग एक दर्जन लोग मारे गए थे और करीब तीन दर्जन घायल हुए थे।

You may have missed