May 7, 2024

स्थानीय पार्किग का आज ही ठेका कराये – कलेक्टर

मंदिर प्रबंध समिति का गठन करें
हरियाली अमावस्या की तैयारियों के लिये कंवलका माता मंदिर क्षेत्र का भ्रमण किया

रतलाम,19 जुलाई (इ खबर टुडे )। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने आज सातरूण्डा स्थित कंवलका माताजी मंदिर में आगामी रविवार को हरियाली अमावस्या पर आयोजित होने वाले मेले की तैयारियों के लिये भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कलेक्टर ने मंदिर की व्यवस्थाओ को बेहतर बनाने के लिये प्रबंध समिति के गठन हेतु निर्देश किया। उन्होने मेले में आने वाले समस्त श्रद्धालुओं के वाहनों की सुरक्षित पार्किग के लिये ठेका कराने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक अमितसिंह ने पहाड़ी पर स्थित मंदिर के चारों ओर पहाड़ी के किनारे पर रस्सों से सुरक्षात्मक उपाय करते हुए पुलिस के जवान लगाने के निर्देश बिलपांक थाना प्रभारी को दिये।

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने आज सुबह कंवलका माताजी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के चार पहिया और दो पहिया वाहनों के पार्किंग स्थलों का अवलोकन करते हुए व्यवस्थित पार्किंग के निर्देश दिये। उन्होने मंदिर की सीढि़यों पर सफाई के निर्देश भी दिये। कलेक्टर ने हरियाली अमावस्या के दिन एक मेडिकल केम्प मंदिर के पास एवं एक केम्प नीचे लगाने, पीने के पानी की टंकियों का क्लोराईजेशन कराने, मंदिर परिसर में पब्लिक एड्रेस सिस्टम व खोयापाया केन्द्र बनाने, मेले की दुकानों को व्यवस्थित रूप से लगवाने के निर्देश दिये।

 

कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल ने एसडीएम रतलाम ग्रामीण श्रीमती नेहा भारतीय एवं तहसीलदार अजय हिंगे को बेहतर प्रबंध के लिये मंदिर प्रबंध समिति के गठन के निर्देश दिये है।उन्होंने ने कहा हैं कि समिति गठन के बाद मंदिर समिति को प्राप्त होने वाली राशि के साथ अन्य मद का उपयोग किया जाकर श्रद्धालुओं के लिए बेहतर व्यवस्थाऐं उपलब्ध कराये जाने हेतु आवश्यक इंतजाम किये जा सकेगें।

जनप्रतिनिधियों के द्वारा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिये नीचे एक पेयजल टंकी और पाईप लाईन के साथ ही दो शौचालय बनवाने की मांग की गई। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी दिनेश वर्मा को स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत शौचालय बनवाने के निर्देश दिये है। पेयजल की टंकी और पाईप लाईन के लिये जनप्रतिनिधियों की स्वेच्छानुदान मद से काम कराये जाने हेतु आश्वस्त किया। उन्होने मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के मार्ग में पीपलखुंटा के पास बने हुए नई पुलिया की दोनों किनारांे को ठीक करवाने के लिये लोक निर्माण विभाग को निर्देश प्रसारित करने को कहा गया।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds