May 19, 2024

सैनिको की समस्या निराकरण हेतु मनेगा राश्ट्रीय पखवाड़ा

डॉ. राजेश शर्मा का सुझाव रक्षामंत्री ने सराहा


रतलाम,22जनवरी(इ खबरटूडे)। सैनिकों की लम्बित मांगों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार राश्ट्रीय सेनिक पखवाड़ा मनाएगी। इस संबंध में भाजपा चिकित्सा प्रकोश्ठ म.प्र. सह संयोजक डॉ. राजेश शर्मा द्वारा रक्षामंत्री मनोहर परिकर को भेजे गए सुझाव को उन्होने स्वीकार किया है।इस बारे में डॉ. राजेश शर्मा ने बताया सेना में पदस्थ और सेवानिवृत सैनिको के लम्बित प्रकरणों, समस्याओं एवं मांगो के निराकरण के लिए राष्ट्रीय सेनिक पखवाड़ा मनाने का सुझाव केन्द्र सरकार को भेजा गया था। जिससे सैनिकों की समस्याओं के निराकरण के साथ स्वदेश की सुरक्षा में सर्वस्व समर्पित करने वाले सैनिको की विधवाओं/परिजनों की मांगो का भी अविलम्ब निराकरण हो सके।

उन्होने बताया इस पखवाड़ा का देश के प्रत्येक जिला स्तर पर आयोजन होना चाहिए ताकि जिलास्तर पर भी सैनिक बोर्ड के पास लम्बित प्रकरणों की समीक्षा व अग्रिम कार्यवाही के लिए उच्च स्तरीय अधिकारिक दल का गठन किया जाए। इस कार्य में सेवानिवृत सैनिकों/अधिकारियों की सेवाओं का लाभ लिया जाना चाहिए। इसी के साथ न्यायालय स्तर पर लम्बित प्रकरणों के निराकरण हेतु विषेश सेल अथवा लोक अदालत का आयोजन इस दिषा में प्रभावी पहल होगी।

डॉ. शर्मा ने बताया कि रक्षामंत्री श्री परिकर ने इस सुझाव की सराहना की है और रक्षा मंत्रालय के केन्द्रीय सैनिक बोर्ड को इस सन्दर्भ में कार्यवाही के लिए लिखा है। राश्ट्रीय स्तर पर सैनिक पखवाड़ा मनाए जाने से सैनिको की समस्याओं का निराकरण हो सकेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds