May 5, 2024

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज खत्म कर सकते हैं उपवास: सूत्र

मंदसौर/भोपाल,11जून (इ खबर टुडे)। मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन से आहत सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दूसरे दिन अपना उपवास खत्म कर सकते हैं. सीएम शिवराज ने शुक्रवार को एलान किया था कि वो राज्य में शांति बहाली के लिए अनिश्चितकालीन उपवास करेंगे.

जानकारी के मुताबिक मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गए किसानों के परिजनों ने कल सीएम से मुलाकात की थी. मृतक किसानों के परिवार वालों ने सीएम से उपवास खत्म करने की अपील की थी.आज मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए बताया, ”पीड़ित परिवार के लोग मुझसे इतने दुख के बावजूद भी मिले. उन्होंने मुझसे कहा कि आप अपना उपवास खत्म कर दें. उन्होंने गांव भी बुलाया था.” इसी के बाद से संकेत मिल रहे हैं कि सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दूसरे दिन ही अपना उपवास खत्म कर सकते हैं.

आज देश भर में किसानों का सांकेतिक प्रदर्शन
महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर हो रहा किसान आंदोलन अब देश के अन्य राज्यों में पहुंचेगा. देश के अलग-अलग राज्यों में किसान आज से सांकेतिक प्रदर्शन शुरु करेंगे. शनिवार को दिल्ली में 62 किसान संगठनों की बैठक में तय हुआ.

राष्ट्रीय किसान महासंघ के संयोजक शिव कुमार शर्मा ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि रविवार को किसानो का समूह अलग अलग इलाकों में काली पट्टी लगाकर सांकेतिक प्रदर्शन करेगा. किसान संगठनो की तरफ से ये भी कहा गया है कि 16 जून को देशभर के हाईवे दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक बंद करेंगे. हालांकि अभी ये देखना बाकी है कि मध्यप्रद्देश और महाराष्ट्र के बाहर इन संगठनो को कितना समर्थन मिलता है. किसान संगठनों के सामने प्रदर्शनों को हिंसा से दूर रखने की चुनती भी है.

आज भी जारी रहेगा शिवराज सिंह चौहान का उपवास
उधर मध्य प्रदेश में राज्य की शांति बहाली पर उपवास पर बैठे सीएम शिवराज सिंह का उपवास आज भी जारी रहेगा. शिवराज आज भी किसानों की समस्याएं सुनेंगे.

शिवराज ने कहा कि शनिवार को 15 बड़े ओर 234 छोटे प्रतिनिधि संगठन मिले. किसानों की समस्याओं को गंभीरता है लिया है औ उन पर सरकार विचार कर रही है. शिवराज ने कहा कि जब तक मैं आशान्वित नहीं हो जाता हूं कि मध्य प्रदेश में शांति हो गई है तब तक उपवास नहीं तोडूंगा.

शिवराज के खिलाफ कांग्रेस ने सिंधिया को मैदान में उतारा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उपवास के जवाब में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अब मैदान में उतरेंगे. ये घोषणा की गयी है की कांग्रेस के युवा चेहरा और सांसद ज्योतिदित्य सिंधिया शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदेश में 72 घंटों का सत्याग्रह करेंगे.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds