May 17, 2024

सियासी बिसात पर BJP का मास्‍टरस्‍ट्रोक, VIP को दी गई सीटों ने चौंकाया

पटना,07 अक्टूबर (इ खबर टुडे)। बिहार चुनाव के मद्देनजर पल-प्रतिपल सियासी तस्‍वीर बदल रही है. चिराग पासवान की एलजेपी के एनडीए से बाहर जाने और जेडीयू (122) एवं बीजेपी (121) के बीच सियासी बंटवारे के बाद माना जा रहा था कि विपक्षी महागठबंधन के साथ चुनावी जंग की तस्‍वीर साफ हो गई है.

लेकिन पहले जहां चिराग पासवान ने एनडीए खेमे से बाहर जाकर सबकों चौंका दिया, उसी तरह महागठबंधन से अंतिम समय में मुकेश सहनी की VIP ने पाला बदलकर एनडीए का जब दामन थामा तो माना जा रहा था कि उनको बीजेपी अपने कोटे से 5-7 सीटें देगी.

लेकिन बीजेपी ने 11 सीटें देकर सबको चौंका दिया है. आने वाले दिनों में ही पता चलेगा कि चुनावी बिसात पर बीजेपी की सियासी चाल के मायने क्‍या हैं? बीजेपी ने वीआईपी को अपने कोटे से 11 सीटें देने का फैसला किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने इस बात की जानकारी दी.

पटना में बीजेपी और वीआईपी ने साझा प्रेस कांफ्रेंस किया. इस दौरान संजय जायसवाल ने कहा कि एनडीए में बीजेपी अपने कोटे से वीआईपी को 11सीटें देगी. वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने भी एनडीए के फैसले का स्वागत किया है. जिन सीटों पर वीआईपी चुनाव लड़ेगी वो हैं-

1.ब्रह्मपुर
2.बोचहा
3.गौरा बोराम

  1. सिमरी बख्तियारपुर
  2. सुगौली
  3. मधुबनी
  4. केवटी
  5. साहेबगंज
  6. बलरामपुर
  7. अली नगर
  8. बनियापुर

वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत जहां से की थी, आज उन्होंने वहीं पर अपनी वापसी की है और उन्हें इस बात की खुशी है. उन्होंने कहा कि एक ओर जहां महागठबंधन में एक अति पिछड़े की पीठ में खंजर मारने का काम किया, वहीं पीएम मोदी ने उस पर मरहम लगाने का काम किया.”

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds