May 2, 2024

साल के पहले दिन भी ठिठुराया ठण्ड ने

सूरज नदारद,दिन भर गर्म कपडों में बन्द रहे लोग

रतलाम,1 जनवरी(इ खबरटुडे)।  पिछले सोमवार को शहर में हुई तेज बारिश के बाद चमकी ठण्ड लगातार बढती जा रही है। नए साल के पहले दिन तो ठण्ड ने पिछले सभी दिनों का रेकार्ड तोड दिया। सुबह से तेज ठण्डी हवाओं ने वातावरण को अपनी गिरफ्त में ले रखा था। पूरा दिन सूर्य देवता नदारद रहे और लोगों को दिन भर गर्म कपडों मफलर टोपी की मदद लेना पडी। ठण्ड के चमकने से गर्म कपडों की दुकानों,गराडू,जलेबी आदि की दुकानों पर भी भीड बढ गई है।
नए साल का पहले दिन पूरी तरह बर्फीली हवाओं के कब्जे में रहा। सुबह से घना कोहरा छाया रहा। दोपहर को कोहरा कुछ कम जरुर हुआ लेकिन ठण्ड का असर यथावत बना रहा। कडाके की ठण्ड का असर हर ओर नजर आ रहा है। लोगों को पूरे दिनभर गर्म कपडों यहां तक कि मफलर और टोपी तक लगाना पड रही है। हांलाकि पिछले दो दिन भी काफी ठण्डे थे,लेकिन नए साल के पहले दिन ने ठण्ड का नया असर दिखाया है।
ठण्ड चमकने से गर्म कपडों के व्यवसाय में तेजी आ गई है। गर्म कपडों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड उमड रही है। इसी तरह गराडू और जलेबी की दुकानों पर भी भीड जुटने लगी है। कडाके की ठण्ड ने जनजीवन को भी बुरी तरह प्रभावित किया है। सड़कों पर आवाजाही कुछ कम है,जबकि स्कूलों और कार्यालयों की उपस्थिति भी ठण्ड के कारण प्रभावित हुई है।
बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान गिरकर 16 डिग्री सेल्सियस तक पंहुच गया था,जबकि आद्र्रता 94 प्रतिशत दर्ज की गई थी। ठण्डी हवाएं 11 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से चल रही थी। जबकि बीती रात तक न्यूनतम तापमान 14 से 15 डिग्री सैल्सियस के बीच रहा था।cold2

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds