May 18, 2024

सामान्य वर्ग के निर्धन परिवारों के विद्यार्थियों को भी मिलेगी छात्रवृत्ति

मुख्यमंत्री श्री चौहान हिन्द रक्षक के पुण्योदय प्रकल्प कार्यक्रम में

भोपाल 12 जुलाई (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज इंदौर में पूर्व शिक्षा मंत्री स्व. लक्ष्मण सिंह गौड़ की स्मृति में हिन्द रक्षक संगठन के पुण्योदय प्रकल्प कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश में अब सामान्य वर्ग के निर्धन परिवारों के विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति दी जायेगी। बच्चों की शिक्षा में राज्य सरकार कोई कमी नहीं आने देगी। बच्चों को हर जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जायेगी, जिससे कि वे बेहतर अध्ययन कर अपने भविष्य को उज्जवल बना सकें। उन्होंने बच्चों का आह्वान किया कि वे विकास की ऊँची उड़ान भरें।

मुख्यमंत्री ने हिन्द रक्षक संगठक की ओर से स्कूली बच्चों को कॉपियाँ वितरित की। जिले के प्रभारी तथा परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, महापौर  कृष्णमुरारी मोघे, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शंकर लालवानी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री  विक्रम वर्मा, विधायक श्रीमती मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, सुदर्शन गुप्ता, महेन्द्र हार्डिया तथा राजेन्द्र वर्मा, पूर्व विधायक जीतू जिराती, मधु वर्मा तथा  सत्यनारायण सत्तन उपस्थित थे।

श्री चौहान ने हिन्द रक्षक संगठन के प्रकल्प की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे जरूरतमंद बच्चों को अध्ययन में बड़ी मदद मिलेगी। उन्होंने स्व. श्री लक्ष्मण सिंह गौड़ का स्मरण करते हुए कहा कि वे प्रदेश के श्रेष्ठ शिक्षा मंत्री रहे। उनके कार्यकाल में शिक्षा जगत को नई दिशा मिली। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर एक बच्चे का उज्जवल एवं बेहतर भविष्य बनाने के लिये दृढ़-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि बच्चों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्हें अवसर मिले तो वे हर मंजिल को आसानी से पा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा स्कूली बच्चों के लिये संचालित योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि बच्चे इन योजनाओं का लाभ लें।

प्रारंभ में हिन्द रक्षक संगठन के एकलव्य सिंह गौड़ ने स्वागत भाषण में प्रकल्प की जानकारी दी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds