June 3, 2024

सांसद चिंतामणि मालवीय के नेतृत्व में कृषि उपज मण्डी उज्जैन में केशलेस ट्रांजेक्शन जागरूकता शिविर का आयोजन

उज्जैन 01 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। आलोट संसदीय क्षेत्र के जनसेवक सांसद चिंतामणि मालवीय निरन्तर संसदीय क्षेत्र के व्यापक विकास हेतु कार्य कर रहे हैं। देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश में फैल रहे भ्रष्टाचार, आतंकवाद तथा जाली नोटों की रोकथाम के लिये 500 व 1000 के नोट बन्द करने का एतिहासिक कदम उठाया है।

उज्जैन संसदीय क्षेत्र की जनता ने प्रधानमंत्री जी द्वारा लिये गये इस राष्ट्रहितेषी फैसले का खुले दिल से स्वागत किया और आज कालेधन के खिलाफ जंग में पूरे देश के साथ उज्जैन की जनता भी प्रधानमंत्री के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडी है। प्रधानमंत्री जी ने देश की अर्थव्यवस्था को समृद्ध व सुदृढ़ करने के लिये केशलेस ट्रांजेक्शन को विकसित करने व डिजिटल ट्रांजेक्शन के माध्यम से पैसों का लेन देन करने का आव्हान देश की जनता से किया है।

केशलेस ट्रांजेक्शन के प्रति जागरूकता हो जाने से हम्माल ठेलाचालक आदि पैसों का लेनदेन केश के बगैर भी कर पाएंगे
प्रधानमंत्री के आव्हान पर केशलेस इंडिया की अवधारणा को साकार करने की दिशा में कदम उठाते हुए सांसद मालवीय ने कृषि उपज मण्डी में जागरूकता शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में दिनांक- 03.12.2016 शनिवार को प्रातः 11.00 बजे केशलेस ट्रांजेक्शन हेतु जागरूकता शिविर का आयोजन सांसद के नेतृत्व में किया जा रहा है। कृषि उपज मण्डी उज्जैन में केशलेस ट्रांजेक्शन के प्रति जागरूकता हो जाने से किसान, मंडी व्यापारी किराना व्यापारी एसोसिएशन, हम्माल ठेलाचालक आदि पैसों का लेनदेन केश के बगैर भी कर पाएंगे। सांसद ने डिजिटल ट्रांजेक्शन के विभिन्न उपायों को अमल में लाने की आवयश्कता जताई है, जिससे भविष्य में माननीय प्रधानमंत्री का डिजिटल व केशलेस इंडिया का सपना साकार हो सके।
सांसद मालवीय के नेतृत्व में आयोजित जागरूकता शिविर में बैंक अधिकारियों द्वारा पावर प्वाईंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से केशलेस ट्रांजेक्शन के विभिन्न उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की जावेगी। बैंक के क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड्स, यू.एस.एस.डी., मोबाईल बैंकिंग , आधार के माध्यम से भुगतान, यू.पी.आई. के तहत बैंक एप्स का प्रयोग तथा ई-वॉलेट के माध्यम से केशलेस ट्रांजेक्शन का आव्हान सांसद महोदय द्वारा किया जाएगा। शिविर स्थल पर ही विभिन्न बैंकों के अधिकारी स्टॉल लगाकर एप डाउनलोड व अन्य जानकारी सीधे आमजन को प्रदान करेंगे। सांसद मालवीय ने उज्जैन क्षेत्र की जनता से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में जागरूकता शिविर में उपस्थित होकर डिजिटल इंडिया का लाभ लेवें व देश के विकास में माननीय प्रधानमत्री जी को योगदान दें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds