May 11, 2024

सरकारी बोली से 38 प्रतिशत उपर 218 करोड में हुआ आबकारी ठेका,प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा रतलाम

रतलाम,16 मार्च (इ खबरटुडे)। नई आबकारी नीति के चलते पूरे जिले का आबकारी ठेका पिछले वर्ष की तुलना में 38.5 प्रतिशत बढकर 218 करोड रु.में नीलाम हुआ। सरकारी बोली की तुलना में अधिक से अधिक बोली के मामले में रतलाम पूरे प्रदेश में दूसरे नम्बर पर रहा है।
आबकारी विभाग के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार,जिले 29 विदेशी मदिरा और 70 देशी मंदिरा दुकानों के आबकारी ठेके की नीलामी में तीन पार्टियां शामिल हुई थी। ठेकों की आनलाईन नीलामी सोमवार को संपन्न हुई। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में लगाई गई डिजीटल स्क्रीन पर आबकारी विभाग के संयुक्त संचालक जगदीश राठी समेत अनेक अधिकारी पूरे दिन नजरें जमाए बैठे थे। नीलामी शाम तक चलती रही। नीलामी में आने वाली प्रत्येक नई बोली डिजीटल स्क्रीन पर प्रदर्शित हो रही थी।
अंत में मां चामुण्डा इण्टरप्राईजेस की बोली सबसे अधिक रही। इस फर्म ने 218 करोड की बोली लगाई। इसके बाद कोई बोलीदार आगे नहीं आया और ठेका मां चामुण्डा इन्टप्राईजेस के नाम पर हो गया।
आबकारी विभाग के संयुक्त संचालक जगदीश राठी के अनुसार सरकारी दर की तुलना में उंची बोली के मामले में रतलाम प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा है। ठकेदार फर्म के पार्टनर महेन्द्र जायसवाल ने बताया कि उनकी फर्म नए वित्तीय वर्ष में 1 अप्रैल से जिले की समस्त दुकानों का संचालन सम्हाल लेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds