June 19, 2024

समय पर स्कूल नहीं खुला, शोकाज़ नोटिस मिलेगें शिक्षकों को

कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने डेलनपुर स्कूल का निरीक्षण किया

रतलाम, 11 अगस्त(इ खबरटुडे)। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने सैलाना नगर परिषद निर्वाचन के लिये चल रहे मतदान की व्यवस्थाओं के अवलोकन के पश्चात लौटते समय अचानक शासकीय माध्यमिक विद्यालय डेलनपुर का रूख किया। उस समय सुबह का 10ः25 समय हुआ था। विद्यालय में विद्यार्थी विद्यालय खुलने का इंतजार करते हुए पाये गये।

निर्धारित समय 10 बजे का होने के बाद भी शिक्षक विद्यालय में नहीं पहुॅचे थे। कलेक्टर ने डेलनपुर से प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी को दूरभाष पर पहले शिक्षकों की अनुपस्थिति संबंधी सूचना दी और फिर संबंधित शिक्षकों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये। श्रीमती सुन्द्रियाल ने परिसर में मौजूद आंगनवाड़ी केेन्द्र का भी निरीक्षण कर वहां मौजूद बच्चों से पढ़ाई के संबंध में बातचीत की।
कलेक्टर ने विद्यालय परिसर में तैयार हो रहे मध्यान्ह भोजन का भी निरीक्षण किया। उन्होने रसोईयन से बनाये जा रहे भोजन और भोजन करने वाले विद्यार्थियों की संख्या के बारे में पड़ताल की। कलेक्टर ने जानना चाहा कि क्या मध्यान्ह भोजन निर्धारित मेनू के अनुसार नियमित रूप से तैयार किया जाता हैं अथवा नहीं। कलेक्टर ने भोजन निर्माण में साफ-सफाई व स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखने की हिदायत दी।

You may have missed