May 17, 2024

सपा का अधिवेशन आज, मुलायम की जगह अखिलेश बन सकते हैं अध्‍यक्ष

लखनऊ 01जनवरी (इ खबरटुडे)।उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में जारी घमासान के बीच रविवार को आहूत राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन में अखिलेश अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान खबर है कि अखिलेश यादव पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष या फिर कार्यकारी अध्‍यक्ष बन सकते हैं। वहीं अमर सिंह की पार्टी से रवानगी की भी आशंकाएं जताई जा रही हैं।

जि‍नेश्वर मिश्र पार्क में होने जा रहे इस सम्‍मेलन में जहां अखिलेश अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे वहीं शिवपाल और मुलायम सिंह यादव के इस सम्‍मेलन में शामिल होने पर संशय बना हुआ है। इस बीच शिवपाल सिंह मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे और खबर है कि उन्‍होंने प्रदेश अध्‍यक्ष के पद से हटने की बात कही है।

अमर ने कहा दे दो मेरा बलिदान
इससे पहले पार्टी में चले घटनाक्रम को लेकर अमर सिंह के बयान आए। अखिलेश और रामगोपाल को पार्टी से निकालने के 24 घंटों के भीतर ही पापस लेने के बाद अमर सिंह ने कहा कि वह पार्टी के लिए बलिदान देने के लिए तैयार हैं। अमर सिंह ने अखिलेश यादव और रामगोपाल के निष्कासन को वापस लेने के फैसले को सही बताया और कहा कि पार्टी एवं परिवार को तोड़ने की साजिश नाकाम हो गई।

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने सही फैसला लिया है। मैं समाजवादी पार्टी को टूटने नहीं दूंगा। विरोधियों की साजिश नाकाम हो गई है।अमर सिंह ने कहा कि अगर कोई अब भी मेरी वजह से दुखी है तो मैं कहना चाहता हूं कि मैं एसपी परिवार और कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने के लिए अपना बलिदान देने को तैयार हूं।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरे नाम पर गंदे पोस्टर लगा रहे हैं। मेरे पुतले जलाए जा रहे हैं। कुछ लोग मुझे इतना ताकतवर बता रहे हैं कि मैं दुनिया के किसी कोने में रहकर बहुत बड़े शासन में उथल-पुथल कर सकता हं। मुझे माफ करें, अनावश्यक रूप से मुझे कलह का कारण बताकर मुझे खलनायक बनाने की कोशिश से मुझे बचाएं।

अखिलेश का निष्‍कासन और 24 घंटे में वापसी
इससे पहले सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव औ रामगोपाल को पार्टी से निष्‍कासित करने के 24 घंटे के भीतर ही उन्‍हें वापस बुला लिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds