October 5, 2024

शीला दीक्षित ने दिल्‍ली कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष का पद संभाला

शीला दीक्षित ने दिल्‍ली कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष का पदभार संभालते ही रणनीति बनाकर जीत का दावा किया. उन्‍होंने कहा, ‘हमारे सामने चुनौती है. पहले हम एक पार्टी से लड़ते थे लेकिन अब दो पार्टियां हैं. हम रणनीति बनाएंगे और काम करेंगे. हम डरने वाले नहीं है. कांग्रेस पार्टी बड़ी पार्टी है, पुरानी पार्टी है.

दिल्‍ली 16 जनवरी (इ खबरटुडे)दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री अौर कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष का पदभार बुधवार को संभाला. इस मौके पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में मौजूद सैकड़ों कार्यकर्ताओं समेत कई बड़े नेताओं ने शीला दीक्षित का स्वागत किया गया. इस दौरान जगदीश टाइटलर भी शीला दीक्षित को बधाई देते नजर आए.

शीला दीक्षित ने पदभार संभालते ही रणनीति बनाकर जीत का दावा किया. उन्‍होंने कहा, ‘हमारे सामने चुनौती है. पहले हम एक पार्टी से लड़ते थे लेकिन अब दो पार्टियां हैं. हम रणनीति बनाएंगे और काम करेंगे. हम डरने वाले नहीं है. कांग्रेस पार्टी बड़ी पार्टी है, पुरानी पार्टी है. ‘

बता दें कि शीला दीक्षित को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही देवेन्द्र यादव, हारून यूसुफ और राजेश लिलोठिया को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. हाल ही में अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था.

माकन ने शीला को बधाई देते हुए कहा था ‘शीला दीक्षित जी को पुन: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएं, उनके आधीन, मुझे संसदीय सचिव एवं कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करके सीखने का सुअवसर मिला था. मुझे विश्वास है कि शीला जी की अगुआई में हम, मोदी और केजरीवाल की सरकारों के विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएंगे.’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds