May 15, 2024

शिव सेना के दो गुटो में भिड़ंत एक नेता का किया मुह काला

2 जिलाध्यक्षों की नियुक्ति, एक-दूसरे को फर्जी बताया, मारपीट करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,01 सितम्बर(इ खबरटुडे)। जिलाध्यक्ष पद पर नियुक्ति को लेकर शिवसेना के एक गुट के युवकों ने बुधवार शाम दूसरे गुट के जिलाध्यक्ष की दो बत्ती चौराहे पर पिटाई कर दी। आरोपियों ने उसका मुंह काला किया और पीटते हुए दो बत्ती थाने लाए। इससे पहले मारपीट करने वाले गुट ने कोर्ट चौराहे पर नारेबाजी कर दूसरे गुट के खिलाफ एसपी को ज्ञापन भी सौंपा। मारपीट करने वाले जिलाध्यक्ष सहित 10 आरोपियों के खिलाफ स्टेशन रोड थाने में बलवा, मारपीट तथा अपमानित करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर सात आरोपियों को गिरफ्तार किया

 शिवसेना के प्रदेश उपप्रमुख सुनील शर्मा ने शंकरसिंह गेहलोत तथा दूसरे गुट के प्रदेश प्रमुख रमेश साहू ने जगदीश चौहान को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया। दोनों जिलाध्यक्षों ने दूसरे गुट के प्रदेश नेताओं को पद से हटाने का दावा करते हुए एक-दूसरे की नियुक्ति को फर्जी बताया। बुधवार दोपहर शंकरसिंह गेहलोत के साथ आए शिवसैनिकों ने कोर्ट चौराहे पर नारेबाजी की और जगदीश चौहान की नियुक्ति को फर्जी बताते हुए एसपी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चौहान को आदतन अपराधी बताते हुए अवैध वसूली करने, धमकाने और महिलाओं का शोषण करने के आरोप लगाए। एसपी ने अवैध वसूली के सबूत उपलब्ध करवाने पर कार्रवाई की बात कही।
ज्ञापन सौंपने के बाद बुधवार शाम शंकरसिंह के साथी दो बत्ती पर खड़े थे। उन्होंने डाट की पुलिया से बाइक पर स्टेशन रोड जा रहे जगदीश चौहान को रोका और मारपीट की। स्याही से उसका मुंह काला कर पीटते हुए स्टेशन रोड थाने लाए।
थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई-थाना प्रभारी अजय सारवान थाने पर ही थे। उन्होंने मारपीट करने वाले शिवसैनिकों को थाने पर बैठा लिया। जगदीश चौहान ने पुलिस को बताया शंकरसिंह के कहने पर चौराहे पर मौजूद युवकों ने मारपीट की। विकास, राहुल पाल तथा रणजीत ने शर्ट फाड़कर मुंह पर कालिख पोत दी। जगदीश की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी राहुल पाल, प्रवीण गेहलोत, शंकरसिंह गेहलोत, संजय पांडेय, विराट, राहुल भाटी, कमलसिंह, भवानी, रणजीतसिंह तथा अन्य लोगों के खिलाफ अपमानित करने, बलवा, रास्ता रोककर मारपीट करने तथा जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।
आरोपियों को जेल भेजा
टीआई ने बताया सात आरोपियों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर एसडीएम के सामने पेश किया। एसडीएम एस.के. झा ने प्रवीण पिता नंदकिशोर गेहलोत निवासी श्रीमालीवास, कमलसिंह पिता चैनसिंह राठौर निवासी दीनदयाल नगर, विराट पिता संजय गेहलोत निवासी सत्यम अपार्टमेंट, रणजीतसिंह पिता पारस जैन निवासी जड़वासा, राहुल पिता नंदलाल भाटी निवासी इंदिरानगर, राहुल पिता महादेव पाल निवासी दीनदयाल नगर तथा शंकरसिंह पिता रामचंद्र गेहलोत निवासी नामली को जेल भेजने के आदेश दिए।
दोनों के अलग-अलग दावे – जिलाध्यक्ष जगदीश चौहान ने बताया 29 अगस्त को उन्हें रमेश साहू ने जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। दूसरे गुट को इस नियुक्ति पर आपत्ति है। नियुक्ति का प्रेसनोट बांट रहा था तब दो बत्ती पर रोककर मारपीट की।
नियुक्ति फर्जी है – दूसरे गुट के शंकरसिंह ने बताया रमेश साहू को पद से हटा दिया है इसलिए यह नियुक्ति फर्जी है। प्रदेश उपप्रमुख सुनील शर्मा ने जिलाध्यक्ष पद पर शंकरसिंह, नगर प्रमुख पद पर राहुल पाल की नियुक्ति की है।
रतलाम. मारपीट करने वाले आरोपियों से पुलिस ने छुड़ाया और थाने ले गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds