May 20, 2024

शातिर बच्चा चोर युवती ही इंदौर के एमवाय अस्पताल से चुराए नवजात को थाना परिसर में छोड़ गई

इंदौर,20 नवंबर (इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के सबसे बड़े महाराजा यशवंतराव अस्पताल (एमवायएच) से चोरी गया एक दिन का बच्चा मिल गया है। बच्चे को शातिर चोर युवती ही शुक्रवार को संयोगितागंज पुलिस थाना परिसर में छोड़ गई। शुक्रवार को सुबह महिला सफाईकर्मी आई तो उसने बच्चे को देखा और फिर पुलिस को सूचना दी। फिलहाल फिलहाल बच्चे को पुलिस सुरक्षा में एमवायएच की पीआइसीयू में भर्ती कराया गया है। बच्चे के कपड़े भी बदल दिए गए हैं।

पुलिस के अनुसार नवजात को सुबह करीब छह बजे के थाना परिसर में छोड़ा प्रतीत होता है, क्योंकि जब थाने का मुंशी सुबह करीब 5.50 मिनट पर अपनी ड्यूटी पर आया तो उसे उस स्थान पर कोई नहीं दिखा था तथा सुबह करीब छह बजे एक महिला सफाई के लिए आई, तो उसे कपड़े में लिपटा बच्चा दिखा और उसने पुलिस को सूचना दी। बच्चे की डीएनए भी कराया जाएगा, क्योंकि जब बच्चा चोरी हुआ था, तब वह सिर्फ एक दिन का ही था।

जिस युवती ने चुराया वो ही रख कर गई
पुलिस ने जब संयोगितागंज थाने के सीसीटीवी फुटेज निकाले तो पता चला बच्चे को वो ही युवती रखकर कर गई है, जिसने एमवायएच से बच्चा चुराया था। पुलिस के अनुसार युवती पैदल थाना परिसर तक पहुंची और मौका पाते ही वह कपड़े में लिपटे बच्चे को रखकर चली गई। पुलिस अब उक्त शातिर बच्चा चोर युवती की तलाश में लग गई है। पुलिस को उम्मीद है कि युवती जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगी।

मालूम हो कि एमवाय के प्रसूति विभाग के वार्ड नंबर तीन में पंचम की फेल निवासी रानी पति लोकेश भियाने ने रविवार को सुबह पांच बच्चे को जन्म दिया था। उसी दिन शाम छह बजे एक महिला नर्स बनकर वार्ड में आई। और रानी की मां राजूबाई को उसके नाती की धड़कन कम चलने का बताकर जांच के लिए नीचे ले गई। पर्ची बनवाने के दौरान कथित नर्स शाम करीब 6.20 मिनट पर नवजात को लेकर अस्पताल से गायब हो गई।

स्वजन ने रात 11 बजे इसकी शिकायत संयोगितागंज थाना में पुलिस को कर दी थी। इसके बाद से पुलिस ने कथित महिला चोर पर दस हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया था। संभवत: इसी दबाव के चलते बच्चे को संयोगितागंज थाना परिसर में छोड़ दिया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds