May 20, 2024

शराब पीकर वाहन चलाया तो अब जुर्माना नहीं लाइसेंस होगा रद्द

रतलाम,26फरवरी (इ खबरटुडे)। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं। होली के बाद शराबी वाहन चालकों पर शिकंजा कसने के लिए जिला परिवहन अधिकारी द्वारा दुर्घटना नियंत्रण के लिए चलाया जाएगा अभियान। शराब पीकर वाहन चलाते पकड़े जाने पर ड्राईविंग लाईसेंस होगा निरस्त।01 मार्च से अपने दुपहिया और चारपहिया वाहनों को लेकर शहर की सड़को पर घुमें तो यातायात नियमों का पालन करने के साथ ही वाहन का बीमा और अन्य कागज भी दुरुस्त रखे, नहीं तो आपकों परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शराब पीकर वाहन चलाते हुए पाए जाने वाले वाहन चालकों को अपनी आदतों में सुधार लाने की समझाईष देकर या जुर्माना लेकर छोड़ने के बजाए उनका ड्राईविंग लाईसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

प्रदेश के सभी जिलो के एसपी को ट्रेफिक को लेकर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए है। 1 मार्च से रतलाम में भी यातायात पुलिस के साथ ही सभी थाना क्षैत्रों में अभियान चलाकर चालानी कार्रवाई की जाएगी। अभियान में शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालको के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए गए है। इसक अलावा बिना हेलमेट धारण किये दो पहिया वाहन चालाने वाले, बिना थर्ड पार्टी बीमा वाले वाहनो के विरूद्ध विशेष चैकिंग अभियान चलाने, यातायात रेड सिग्नल का उल्लंघन करने वाले (रेड लाईट जम्पिंग) वाहन चालकों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाने के भा निर्देश दिए गए है।

दुर्घटनाओं में कमी लाने किया जा रहा है प्रयास
एसपी अमित सिंह ने कहा कि लगातार सूचना मिल रही है कि जिले में दो पहिया एवं चार पहिया वाहन चालकों में बहुत से वाहन चालक वाहन चलाते समय शराब व अन्य नशे में धुत्त रहते हैं जिनके कारण दुर्घटना अधिक हो रही है और इन्हीं शराबी वाहन चालकों के कारण सावधानी पूर्वक वाहन चलाने वाले एवं पैदल चलने वाले भी इनकी चपेट में आकर दुर्घटना ग्रस्त हो जाते हैं और दुर्घटना में मरने वालों की भी संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds