May 21, 2024

शपथ ग्रहण के तुरंत बाद PM मोदी ने शुरू किया काम, किर्गिस्तान के राष्ट्रपति से की द्विपक्षीय वार्ता

नई दिल्ली, 31 मई(इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. जिसके तुरंत बाद ही उन्होंने काम भी शुरू कर दिया. शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक वार्ता की. बता दें किर्गिस्तान के राष्ट्रपति जीनबेकाव भारत नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आए थे. जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की और दोनों देशों के महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की.

किर्गिस्तान के राष्ट्रपति जीनबेकाब से हुई वार्ती के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री ने किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ व्यापक बातचीत की. दोनों नेताओं ने दोनों देशों के नागरिकों के पारस्परिक हित के लिए सहयोग में विविधता लाने पर विचार-विमर्श किया गया.

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में किर्गिस्तान के राष्ट्रपति जीनबेकाब के अलावा और भी अन्य कई देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. जिनमें श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेन, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, म्यामां के राष्ट्रपति यू विन माइंत और भूटान के प्रधानमंत्री लोटये शेरिंग भी शामिल हुए.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds