May 7, 2024

विशाल वाहन रैली के साथ पदभार ग्रहण करने पंहुचे श्री कोठारी

अनेक मंत्री,विधायकों की मौजूदगी में सम्हाला वित्त आयोग का कार्यभार
नगर विधायक की अनुपस्थिति रही चर्चाओं मेंvittayog

भोपाल,18 जुलाई (इ खबरटुडे)। पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी ने आज दोपहर म.प्र.वित्त आयोग के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया। श्री कोठारी भाजपा मुख्यालय से विशाल वाहन रैली के रुप में वित्त आयोग के कार्यालय पर पंहुचे थे। उनके पदभार ग्रहण के मौके पर राज्य शासन के अनेक वरिष्ठ मंत्री,नेता और विधायकों के अलावा बडी संख्या में  रतलाम,मन्दसौर,नीमच व उज्जैन के भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। इस विशेष मौके पर शहर विधायक चैतन्य काश्यप की गैरमौजूदगी भोपाल और रतलाम में चर्चा का विषय बनी रही।
म.प्र.वित्त आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष पूर्व गृहमंत्री श्री कोठारी ने आज सुबह भोपाल में भाजपा और संघ के अनेक वरिष्ठ नेताओं,सुन्दरलाल पटवा,कैलाश जोशी,कैलाश सारंग,भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रभाकर केलकर,भाजपा संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन,गृहमंत्री बाबूलाल गौर आदि से भेंट कर उनके आशीर्वाद प्राप्त किए। इसके पश्चात वे भाजपा प्रदेश कार्यालय पंहुचे,जहां उन्होने संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन,कार्यालय मंत्री सत्यभूषण सिंह और विजेन्द्रसिंह सिसौदिया की उपस्थिति में भाजपा के पितृपुरुष स्व. कुशाभाउ ठाकरे व राजमाता सिन्धिया की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।
भाजपा मुख्यालय पर रतलाम,मन्दसौर,नीमच,उज्जैन आदि स्थानों के सैकडों कार्यकर्ता मौजूद थे। इन स्थानों से करीब डेढ सौ चार पहिया वाहनों पर कार्यकर्ता भोपाल पंहुचे थे। भाजपा मुख्यालय से कार्यकर्ता एक वाहन रैली की शक्ल में श्री कोठारी को लेकर जवाहर चौक स्थित वित्त आयोग के कार्यालय के लिए रवाना हुए। ढोल ढमाकों के साथ यह वाहन रैली करीब दो बजे वित्त आयोग के कार्यालय पर पंहुची।
श्री कोठारी ने दो बजकर सात मिनट पर हस्ताक्षर कर वित्त आयोग के अध्यक्ष का पद ग्रहण किया। इस विशीष्ट मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुनन्दन शर्मा,रतलाम के प्रभारी मंत्री पारस जैन,रतलाम जिले के विधायक डॉ.राजेन्द्र पाण्डेय,मथुरालाल डामर,जीतेन्द्र गेहलोत,मन्दसौर विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया,उज्जैन विधायक डॉ.मोहन यादव,पूर्व गृहमंत्री कैलाश चावला,विधायक विश्वास सारंग,दिलीप परिहार,उषा ठाकुर समेत बडी संख्या में नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

शहर विधायक की अनुपस्थिति चर्चाओं में

वरिष्ठ नेता हिम्मत कोठारी के वित्त आयोग अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के मौके पर जिले के पांच में से तीन विधायक मौजूद थे,लेकिन नगर विधायक उद्योगपति चैतन्य काश्यप इस मौके पर अनुपस्थित रहे। उनकी गैरमौजूदगी को लेकर चर्चाओं का दौर चालू हो गया है।
उल्लेखनीय है कि श्री काश्यप विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ही किसी बडे पद की आस लगाए बैठे थे। उनके समर्थक बेहिचक ये दावे किया करते थे कि श्री काश्यप उद्योगपति है और संगठन में उनकी उंची पकड है इसलिए उन्हे प्रदेश में उद्योगमंत्री का पद मिलने ही वाला है। साथ ही श्री कोठारी के बारे में काश्यप समर्थकों का दावा यह था कि श्री कोठारी अब हाशिये पर फेंक दिए गए है। उनकी वापसी अब संभव नहीं है। लेकिन श्री कोठारी को राज्य शासन के अत्यन्त महत्वपूर्ण आयोग वित्त आयोग के अध्यक्ष जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। ऐसी स्थिति में नगर विधायक श्री काश्यप व उनके समर्थकों में निराशा सी छाई हुई है। शायद यही कारण रहा कि वे श्री कोठारी के पदग्रहण के मौके पर वहां नहीं पंहुचे। यही नहीं महापौर शैलेन्द्र डागा,जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित,जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय भी इस मौके पर भोपाल नहीं पंहुचे। उल्लेखनीय है कि ये सभी चुनाव के पहले तक कोठारी समर्थक थे,लेकिन जैसे ही विधानसभा का टिकट श्री काश्यप को मिला ,ये सभी लोग पाला बदलकर  काश्यप के खेमे में चले गए। अब जबकि श्री कोठारी की सत्ता में फिर से दमदार वापसी हो गई है,ये सभी लोग झटका खा चुके है। ये नेता भोपाल नहीं पंहुचे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds