May 17, 2024

वन्दे मातरम गैर इस्लामिक नहीं,इस्लाम सिखाता है देशभक्ति-इन्द्रेश कुमार(देखिये लाइव वीडियो)

रतलाम,30 जुलाई (इ खबरटुडे)। आरएसएस के वरिष्ठ नेता और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार ने आज यहां कहा कि वन्दे मातरम का विरोध करने वाले और तीन तलाक का समर्थन करने वाले इस्लाम की राह पर नहीं बल्कि शैतान की राह पर है। इस्लाम देशभक्ति की शिक्षा देता है और तीन तलाक गैर इस्लामिक है।
इन्द्रेश कुमार मंगलवार को स्थानीय रांगोली सभागृह में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। समारोह में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक जनाब एस के मुद्दीन,नगर विधायक चैतन्य काश्यप भी विशेष रुप से उपस्थित थे।

समारोह में बडी संख्या में मौजूद मुस्लिम महिला पुरुषों से इस्लाम पर चर्चा करते हुए श्री इन्द्रेश कुमार ने कहा कि उपरवाले ने हमारी पहचान हमारे वतन से बनाई है। वतन के लिहाज से हम सब हिन्दुस्थानी है। यही हमारी पहचान है और कयामत तक यही पहचान रहेगी। उन्होने कहा कि इस्लाम हुब्बुल वतनी यानी कि वतन से वफादारी और वतन के लिए कुरबानी देने की शिक्षा देता है। उन्होने कहा कि जो कोई यह कहता है कि वन्दे मातरम कहना गैर इस्लामिक है,वह इस्लाम को झुठलाता है और शैतान की राह पर है।

 

 

इन्द्रेश कुमार ने सभागार में मौजूद लोगों से हाथ खडे करवा कर जय हिन्द और वन्दे मातरम के नारे लगवाए। उन्होने कहा कि जो भी यह कहता है कि इस्लाम राष्ट्रवाद को नहीं मानता वह मुसलमानों को भ्रमित करने की कोशिश करता है। उन्होने कहा कि पूरे कुरान पाक और किसी भी हदीस में कट्टर शब्द का उल्लेख नहीं है। जो कोई मुसलमानों को कट्टर बनने को कहता है,वह शैतान का साथी है। इस्लाम धर्म की एक ही शिक्षा है कि नेक बनो और इमान वाले बनो। इस्लाम में कहीं भी कट्टरता को तरजीह नहीं दी गई है।

 

 

 

ट्रिपल तलाक के मुद्दें पर श्री कुमार ने कहा कि इस्लाम में तलाक को ही बुरा माना गया है। ट्रिपल तलाक और हलाला जैसी बातें पूरी तरह गैर इस्लामिक है। इस्लाम में कहा गया है कि मां के पैरों में जन्नत होती है। जिस औरत को तलाक दिया जाता है वह भी किसी की मां होती है और उसके पैरों के नीचे भी जन्नत होती है। ऐसी स्थिति में ट्रिपल तलाक इस्लामिक कैसे हो सकता है। कोई भी सच्चा मुसलमान औरत पर अत्याचार नहीं कर सकता। ट्रिपल तलाक औरतों पर जुल्म करने का औजार है। उन्होने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक बताते हुए सरकार से इस पर कानून बनाने को कहा है और सरकार इस पर कानून बना रही है। लेकिन जो भी इसका विरोध कर रहा है वह मुसलमानों को भ्रमित कर रहा है।
आरएसएस नेता ने अप्रत्यक्ष रुप से मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुसलमानों ने पचास सालों तक जिन पार्टियों के प्रति प्रेम रखा उन्होने मुसलमानों को जलालत के सिवाय कुछ नहीं दिया। जबकि मुसलमानों ने जिन्हे बरसों तक गालियां दी,उन्होने मुसलमानों का कुछ भी बुरा नहीं किया। पिछले लोकसभा चुनाव के पहले कहा जाता था कि मोदी सरकार बन गई तो मुसलमानों की बस्तियों पर बुलडोजर चला दिए जाएंगे,लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होने कहा कि इसके विपरित मोदी सरकार ने ट्रिपल तलाक का कानून बनाकर मुस्लिम औरतों पर हो रहे जुल्मों को रोकने की कोशिश की है। इसके अलावा भी कौम की तालीम और तरक्की के लिए कई योजनाएं चालू की गई है। उन्होने कहा कि मुसलमानों को किसी एक पार्टी का बंधुआ नहीं रहना चाहिए,बल्कि सभी को आजमाना चाहिए। उन्होने पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए कहा कि जो भी पाकिस्तान परस्ती करता है,वह गैर इस्लामिक काम करता है। उन्होने कहा कि भारत देश के निर्माण की तारीख कोई नहीं बता सकता क्योंकि यह सनातन है,जबकि पाकिस्तान के निर्मान की तारीख सब को पता है। हर धर्म में लिखा है कि जिसका जन्म हुआ है,उसकी मृत्यु निश्चित है। इसलिए पाकिस्तान का ख़त्म होना तय है। उन्होने उपस्थित लोगों से अखंड भारत के नारे भी लगवाए। श्री इन्द्रेश कुमार ने कहा कि वर्तमान सरकार के प्रयासों का ही असर है कि आज दुनियाभर के 48 मुस्लिम देशों में भारत को मुसलमानों की सहायता करने वाला देश माना जा रहा है,जबकि पाकिस्तान को कोई पूछ भी नहीं रहा। इसलिए मुस्लिम राष्ट्रों के सम्मेलन में भारत को विशेष आमंत्रित सदस्य का दर्जा दिया गया है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में समारोह को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक एसके मुद्दीन,विधायक चैतन्य काश्यप आदि ने भी संबोधित किया। समारोह में बडी संख्या में मुस्लिम महिला पुरुष और नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds