May 6, 2024

वकीलों ने फूंका प्रभारी मंत्री जैन का पुतला

धरने के बावजूद मिलने नहीं आए प्रभारी मंत्री,शुक्रवार को कोर्ट में हडताल

रतलाम,20 फरवरी(इ खबरटुडे)। एसडीएम सुनील झा से वकीलों का विवाद अब तूल पकडता जा रहा है। अभिभाषकों ने गुरुवार शाम रतलाम आए जिला प्रभारी मंत्री पारस जैन से मुलाकात के लिए धरना दिया और जब प्रभारी मंत्री वकीलों से मिलने नहीं आए,तो वकीलों ने कोर्ट तिराहे पर प्रभारी मंत्री का पुतला फूंक डाला। एसडीएम को हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार को अभिभाषक न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।
एसडीएम सुनील झा को हटाने की मांग को लेकर अभिभाषकों ने कलेक्टर राजीव दुबे से मुलाकात की थी,लेकिन कलेक्टर ने उनकी मांग पुरी करने से इंकार कर दिया। इसके बाद अभिभाषकों ने एक दिवसीय प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री पारस जैन से मुलाकात के लिए समय दिया था। प्रभारी मंत्री ने अभिभाषकों को शाम पांच बजे मुलाकात का समय दिया था। निर्धारित समय पर बडी संख्या में अभिभाषक कलेक्टोरेट सभाकक्ष के बाहर पंहुच गए थे।
अभिभाषकों ने यहां बडी देर तक नारेबाजी की,लेकिन प्रभारी मंत्री पारस जैन बैठकों में ही व्यस्त रहे। काफी देर नारेबाजी के बाद अभिभाषक गण कलेक्टोरेट सभाकक्ष के बाहर ही धरने पर बैठ गए। लेकिन प्रभारी मंत्री की ओर से काफी देर तक अभिभाषकों से मुलाकात का कोई संकेत नहीं दिया गया। करीब आधे घण्टे तक इंतजार करने के बाद अभिभाषक भडक गए और कलेक्टोरेट परिसर से उठकर कोर्ट तिराहे पर पंहुच गए। कोर्ट तिराहे पर अभिभाषकों ने प्रभारी मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला भी जलाया। पुतला दहन की जानकारी मिलते ही कई पुलिसकर्मी मौके पर पंहुचे और उन्होने पुतला दहन रोकने की कोशिश की,लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए। अभिभाषकों ने पुतला दहन के बाद शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय किया है। जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष संजय पंवार और सचिव दीपक जोशी ने बताया कि प्रभारी मंत्री पारस जैन ने अभिभाषकों को मिलने का समय देने के बाद भी मुलाकात नहीं कर अपने तानाशाही रवैये को प्रदर्शित किया है। इसी से आक्रोशित होकर अभिभाषक समुदाय ने उनका पुतला दहन किया। अपनी मांग को लेकर अभिभाषक गण संघर्ष जारी रखेंगे और शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds