May 17, 2024

लूट के माल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

सेवानिवृत शिक्षिका के साथ हुई लूट का पर्दाफाश, मुख्य आरोपी फरार।

रतलाम,30 मई(इ खबरटुडे)। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू बैंक कालोनी में करीब 20 दिन पूर्व सेवानिवृत शिक्षिका के साथ हुई लूट के मामले का पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने लूट के माल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो मुख्य आरोपी फरार है। आरोपियो में से एक  शिक्षिका के साथ पूर्व में हुई लूट में भी शामिल था।
पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने शनिवार को कंट्रोल रुम पर लूट की इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि इसी माह की 11 मई को दोपहर करीब डेढ़ बजे न्यू बैंक कालोनी निवासी सेवानिवृत शिक्षिका पुष्पलता पति रामनारायण शर्मा 86 वर्ष के साथ दो बदमाशों ने उनके घर में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। महिला घटना के समय घर में खाना बना रही थी, तभी दो बदमाश घर में घुसे और उनके साथ मारपीट कर हाथ में पहन रखी सोने की चार चुडिय़ा, कान में पहनी सोने की झुमकी तथा मंगलसूत्र छिनकर भाग गए थे। वारदात में शामिल एक आरोपी को महिला ने पहचान लिया था, जिसके बाद से पुलिस आरोपियो की तलाश में जुटी हुई थी।

माल रख मुख्य आरोपी हो गए थे फरार

एसपी श्री शर्मा ने बताया कि, उक्त लूट की घटना शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रशांत चौबे के निर्देशन में स्टेशन रोड प्रभारी राजेशसिंह चौहान में कार्य प्रारंभ किया। विवेचना के दौरान घटना में मनीष पारदी एवं अस्सु निवासी जयपुर हालमुकाम रतलाम पोलोग्राउण्ड के नाम सामने आए। जिनकी तलाश के लिए पुलिस दल शिवपुरी, अजमेर और जयपुर भी भेजा गया, लेकिन दोनों नहीं मिले। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली की घटना में आरोपी पवन पारदी एवं कालू खान निवासी अजमेर हालमुकाम पोलोग्राउण्ड का भी हाथ है और वह घटना के दौरान घर के बाहर खड़े होकर निगरानी कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पवन और कालू खान को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी लूट का माल भी इन दो आरोपियों के पास रखकर फरार हो गए थे। पुलिस ने गिरफ्तार इन आरोपियों से लूट का माल भी बरामद कर लिया है।

पहले भी हुआ था लूटने का प्रयास

एएसपी डॉ. चौबे ने बताया कि, सेवानिवृत शिक्षिका पुष्पलता शर्मा के साथ पूर्व में 19 जुलाई 2014 को भी लूट की वारदात का प्रयास हो चुका है। उस वारदात में भी आरोपी मनीष शामिल था, लेकिन उस समय महिला ने साहस का परिचय देते हुए इनका सामना किया था और उन्हे गिरफ्तार भी कराया था, जिसके लिए रतलाम पुलिस द्वारा महिला का सम्मान भी किया गया था। इसके बाद मनीष ने अन्य साथियों के साथ मिलकर फिर महिला के साथ लूट की वारदात को अंजाम दे दिया।

इनकी भूमिका रही सहरानीय

लूट की घटना में लिप्त आरोपियों को पकडने में स्टेशन रोड थाना प्रभारी राजेश सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक महेन्द्रसिंह, आरक्षक धर्मेन्द्र जाट एवं देवीदान की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds