May 5, 2024

रेल घटना पर सीएम ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

भोपाल, 20 नवम्बर (इ खबरटुडे)।उत्तर प्रदेश के पुखरायां में इंदौर से पटना जा रही इंदौर-राजेंद्रनगर एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस बड़े ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्याे 91 तक पहुंच गई है। इस घटना के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंंने मृतकों को 2 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वो लोगों के साथ है और प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव मदद यात्रियों तक पहुंचाने का काम जारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि दुर्घटना के प्रभावितों की मदद और सहायता के भरपूर प्रयास किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि दुर्घटना के पीड़ितों की मदद के लिए छतरपुर, सागर और दतिया से चिकित्सकों के दल दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गया है। छतरपुर से भी बचावदल रवाना किया गया है। मंत्री जल संसाधन नरोत्तम मिश्रा के साथ दतिया जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में भी सहायता दल भेजे गये हैं।

इस संबंध में आवश्यक सहायता और सूचना के लिए भोपाल में राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। कंट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 1079 है। इसके साथ ही छतरपुर जिले में भी कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। इसका दूरभाष क्रमांक 07682-241500 है।

सुमित्रा महाजन ने गहरा दुख व्यक्त किया
इंदौर पटना एक्सप्रेस दुर्घटना पर इंदौर की सांसद व लोकसभाध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन ने गहरा दुख व्यक्त किया है। त्वरित पहल कर उन्होंने यूपी के नेताओं श्री कलराज मिश्र, लालजी टण्डन व वहां के स्थानीय सांसद श्री ओला से चर्चा कर आवश्यक मदद करने के लिए कहा है। उन्होंने रेल्वे के मंत्री, वरिष्ठ अधिकारियों को भी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने अपने दो निजी सचिव पंकज क्षीरसागर व हरीश कश्यप को समन्वय करने के लिए मौके पर तुरंत पहुंचने के लिये रवाना किया। ताईजी के रेलवे समन्वयक नागेश नामजोशी रात 3:30 बजे से ही समन्वय का काम देख रहे हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds