May 5, 2024

रेलवे अधिकारी सीबीआई के घेरे में

आफिस व घर पर छापे मारे,बैंक के लाकर भी खुलवाए

रतलाम,2 सितम्बर (इ खबरटुडे)। मण्डल रेल कार्यालय में पदस्थ एक रेलवे अधिकारी के घर व आफिस में आज सीबीआई के एक दल ने छापा मारा। सीबीआई ने अधिकारी के बेंक लाकर्स की भी तलाशी ली। हांलाकि सीबीआई के  दल में शामिल अधिकारियों ने मीडीया से कोई भी चर्चा नहीं की,लेकिन अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उक्त छापामारी सीबाआई   द्वारा लखनउ में दर्ज किए गए भ्रष्टाचार के एक मामले से सम्बन्धित है।
अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक,सर्वे एण्ड कंस्ट्रक्शन विभाग में लखनउ से स्थानान्तरित होकर आए वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर मोहम्मद कामिल खान सीबीआई  के निशाने पर थे। सीबीआई का दल सुबह सवेरे उक्त अधिकारी के रेलवे कालोनी स्थित निवास पर पंहुच गया था। निवास पर करीब चार घण्टे की तलाशी के बाद सीबीआई के दल ने मण्डल रेल कार्यालय परिसर में स्थित सर्वे एण्ड कंस्ट्रक्शन विभाग के कार्यालय में छापा मारा और यहां अनेक फाईले व दस्तावेज जब्त किए। शाम करीब साढे चार बजे सीबीआई का दल स्टेट बैंक आफ  इण्डिया की मुख्यशाखा पंहुचा,जहां मो. कामिल खान के लाकर खुलवा कर उनकी तलाशी ली गई।
मीडीयाकर्मियों को जैसे ही इस छापे की भनक लगी,वे छापे की सच्चाई जानने के लिए अपने सम्पर्कों को टटोलने लगे,लेकिन रेलवे का कोई भी स्थानीय अधिकारी इस सम्बन्ध में कोई भी जानकारी नहीं दे पा रहा था। मीडीयाकर्मियों ने बैंक लाकर खुलवाने आए सीबीआई अधिकारियों से बातचीत के कई प्रयास किए,लेकिन उन्होने सिर्फ इतना कहा कि इस सम्बन्ध में सीबीआई मुख्यालय से ही अधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी की जाएगी।
अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की लखनऊ  शाखा ने वहां रेलवे में हुए किसी बडे घोटाले के सम्बन्ध में प्रकरण दर्ज किया है। उक्त घोटाले के तार मो.कामिल खान से जुडे हुए है। श्री खान लखनऊ में ही पदस्थ थे। वे हाल ही में स्थानान्तरित होकर रतलाम आए है। उनके निवास और कार्यालय में छापामारी करने के लिए सीबीआई की लखनऊ  ब्रान्च के साथ भोपाल ब्रान्च के भी अधिकारी शामिल थे और इस दल में करीब पन्द्रह लोग शामिल थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds