April 28, 2024

रेडक्रास चुनाव की सरगर्मियां तेज,दो पैनल आमने सामने

दोनो ने किए सेवा के दावे

रतलाम,1 अगस्त (इ खबरटुडे)। भारतीय रेडक्रास की जिला समिति के लिए संभवत: पहली बार इतनी सरगर्मी देखी जा रही है। यह पहला मौका है जब रेडक्रास चुनाव को लेकर दो पैनल आमने सामने हैं। रेडक्रास सोसायटी के दस सदस्यों के लिए 2 अगस्त को चुनाव होंगे। चुनाव से एक दिन पहले दोनो ही पैनलों ने प्रेसवार्ता आयोजित कर अच्छी सेवा देने के दावे किए।
रेडक्रास सोसायटी के चुनाव को लेकर इससे पहले कभी भी इतनी सरगर्मियां नहीं देखी गई थी। यह पहला मौका है,जबकि चुनाव से ठीक पहले रेडक्रास सोसायटी के थोकबन्द सदस्य बनाए गए। जब थोकबन्द सदस्य बनाए गए,तभी से यह कयास भी लगाए गए कि इस बार चुनाव जोरदार होंगे। शुरुआती दौर में यह अनुमान लगाया जा रहा था कि चुनाव में शहर विधायक चैतन्य काश्यप और वित्त आयोग चैयरमेन हिम्मत कोठारी के समर्थकों में भिडन्त होगी। लेकिन समय गुजरते गुजरते स्थितियां बदल गई। दोनो गुटों के नेताओं में समन्वय हो गया और दोनो गुटों ने मिलकर एक ही पैनल बना ली। चिकित्सा व्यवसाय से जुडे कुछ लोगों ने एक नई पैनल संजीवनी पैनल के नाम से चुनाव में उतारने की घोषणा कर दी।
शनिवार को दोनो ही पैनलों के सदस्यों ने प्रेसवार्ता आयोजित कर अपने अपने दावे पेश किए। पं. जयकिरण शर्मा की अगुवाई में बनाई गई संजीवनी पैनल की प्रेसवार्ता सेन्ट्रल होटल में आयोजित की गई। इस प्रेसवार्ता में जयकिरण शर्मा तो उपस्थित नहीं थे,लेकिन पैनल के अन्य सदस्य अमित नागर व सुनील शर्मा आदि ने रेडक्रास के पूर्व पदाधिकारियों पर आर्थिक अनियमितताएं करने का आरोप लगाया। इस पैनल के लोगों का कहना था कि पूर्व के पदाधिकारियों ने कई गडबडियां की है,जिन्हे ठीक किए जाने की जरुरत है।
रेडक्रास के अब तक चैयरमेन रहे महेन्द्र गादिया के नेतृत्व में बनाई गई सेवा पैनल की प्रेस वार्ता बालाजी पैलेस में हुई। इस पैनल में रेडक्रास सोसायटी के पूर्व पदाधिकारी शब्बीर डासन,केलाश जोशी,भाजपा नेता मनोहर पोरवाल,शरद जोशी आदि शामिल है। सेवा पैनल ने दावा किया कि उनके कार्यकाल में रेडक्रास सोसायटी ने कई उल्लेखनीय उपलब्धियां अर्जित की है। लेकिन कई काम अधूरे हैं जिन्हे पूरा करने के लिए सेवा पैनल का जीतना जरुरी है।
उल्लेखनीय है कि रेडक्रास सोसायटी के चुनाव रविवार २ अगस्त को शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में होंगे। चुनाव में दो पैनल आ जाने से चुनाव रोचक हो गए है। रविवार को ही ज्ञात होगा कि रेडक्रास के सदस्यों ने किन लोगों को अपना पदाधिकारी चुना है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds