September 22, 2024

रिश्वत नहीं देने पर पुलिस ने महिलाओं पर चलाई लाठियां

जयपुर,04 जुलाई (इ खबरटुडे)।राजस्थान के अलवर जिले की आबकारी पुलिस ने रिश्वत नहीं मिलने पर महिलाओं पर लाठियां चला दीें। आबकारी पुलिस की यह कार्रवाई जिले के खुशखेड़ा थाना इलाके में रविवार को हुई।

रिश्वत नहीं देने पर पुलिस वाले गांव के एक युवक को अपने साथ ले जाने लगे
पुलिस यहां अवैध शराब निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने आई थी, लेकिन यह सूचना गलत निकली तो वापस लौटने के बजाए पुलिस वालों ने ग्रामीणों से 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। रिश्वत नहीं देने पर पुलिस वाले गांव के एक युवक को अपने साथ ले जाने लगे। इस का विरोध किया गया तो पुलिस वालों ने लाठियां चलाना शुरू कर दिया।
पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
ग्रामीणों के अनुसार, पुलिस की नाजायज कार्रवाई के खिलाफ जब महिलाओं विरोध किया तो पुलिस ने उन्हें भी नहीं बख्शा। पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। घायल तीन महिलाओं सहित दो पुरुषों को इलाज के लिए टपूकड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इतना ही नहीं घाायलों के परिजन जब मामले की रिपोर्ट कराने खुशखेड़ा थाने गए तो पुलिस ने रिर्पोट दर्ज करने की बजाय दो लोगो को थाने में ही बैठा लिया और अन्य को धकमा कर भगा दिया।ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि आबकारी टीम की एक जीप थी जिसमें करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी मौजूद थे लेकिन टीम के साथ एक अन्य जीप और बाइक पर कुछ युवक साथ थे जिन्होंने भी महिलाओं और बच्चों के साथ अभ्रद व्यवहार कर मरपीट की।

You may have missed