May 20, 2024

राजस्‍थान की अजमेर और अलवर लोकसभा सीट पर कांग्रेस आगे

नई दिल्‍ली,01 फरवरी (इ खबरटुडे)। राजस्थान में दो लोकसभा, एक विधानसभा सीट और पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा और एक विधानसभा पर हुए उपचुनाव की वोटों की गिनती शुरू हो गई है. राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के मतों की गणना हो रही है. वहीं पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती हो रही है.

लाइव अपटेड्स
– पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस 19000 से ज्‍यादा वोटों से आगे चल रही है.
– राजस्‍थान की अजमेर सीट पर कांग्रेस 7585 वोटों से आगे चल रही है.
– राजस्‍थान की अलवर सीट पर कांग्रेस 30,595 वोटों से आगे चल रही है.
– राजस्‍थान: अजमेर में मतगणना केन्‍द्र के बाहर सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त
अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के लिए मतों की गणना का काम अजमेर और अलवर में होगा जबकि मांडलगढ़ विधानसभा सीट के मतों की गणना भीलवाड़ा में होगी. पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव में 76.7 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि नवपाड़ा में 75.3 फीसदी मतदान हुआ था.
राजस्‍थान उपचुनाव
राज्य निर्वाचन विभाग के अधिकारी ने बताया कि मतगणना का रूझान विभाग की बेवसाइट पर उपलब्ध रहेगा. मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि यह उपचुनाव भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट (अजमेर), सांसद चांद नाथ योगी (अलवर) और विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण हुआ. 29 जनवरी को हुए मतदान में तीनों क्षेत्रों के मतदाताओं ने वोट देकर बयालीस उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय ईवीएम मशीनों में बंद किया था.

अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रधु शर्मा और भाजपा के राम स्वरूप लाम्बा के बीच जबकि मांडलगढ़ में भाजपा के शक्ति सिंह हाडा का कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच कडा मुकाबला है.

पश्चिम बंगाल उपचुनाव
कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन की वजह से नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था. तृणमूल ने उलबेरिया से सुलतान अहमद की पत्नी साजिदा को उम्मीदवार बनाया. माकपा नीत वाम मोर्च ने एस के मुदस्सर हुसैन वारसी को टिकट दिया. भाजपा की तरफ से अनुपम मलिक उम्मीदवार. वहीं नवपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के सुनील सिंह उम्मीदवार . माकपा ने गार्गी चटर्जी, कांग्रेस ने गौतम बोस और भाजपा ने संदीप बनर्जी को उम्मीदवार बनाया.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds