September 29, 2024

रतलाम : मत्स्य विभाग के सहायक संचालक को लोकायुक्त की टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा:( लाइव वीडियो देखे )

रतलाम,22 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने रतलाम के मत्स्य विभाग के सहायक संचालक को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। टीम ने अधिकारी के पास से रिश्वत के 10 हजार रुपए भी जब्त किए हैं। आरोपी अधिकारी एक किसान से अनुदान स्वीकृति के लिए 10 हजार रूपये की मांग की थी।

जानकारी के अनुसार पिपलौदी निवासी किसान शोभाराम धाकड़ ने लोकायुक्त को शिकायत की संचालक बहादुर सिंह डामर ने डेढ़ लाख के अनुदान की स्वीकृति हेतु 50 हजार की रिश्वत मांगी थी। जिसके के लिए शोभाराम ने रिश्वतखोर संचालक को 25 हजार दे चूका था। लेकिन संचालक ने बजट की समस्या बताकर अनुदान की स्वीकृति नहीं दी। जिसके बाद शोभाराम ने लोकायुक्त को मामले की शिकायत की। उक्त शिकायत पर टीम ने शोभाराम 500 -500 के 10 हजार के नोटों की गड्डी दी और सहायक संचालक को रूपये देने के बाद कार्यालय के बाहर खड़ी टीम को इशारा करने की रणनीति बनाई गई।

शोभाराम टीम के कहे अनुसार मंगलवार दोपहर 1 बजे रतलाम के मत्स्य विभाग के कार्यालय पहुंचा और रिश्वतखोर संचालक को लोकायुक्त द्वारा दिए 10 हजार रूपये दे दिए। रिश्वतखोर संचालक उक्त राशि अपनी डायरी में रख दिए। इस बीच शोभाराम ने बाहर आकर टीम को इशारा किया। जिसके बाद लोकायुक्त की टीम रिश्वतखोर संचालक के ऑफिस में पहुंची और दिये हुए नोटों की जांच कर आरोपी के हाथ कैमिकल से धुलाये। जिसके बाद पानी का रंग बदल गया।

ऑफिस में मौजूद बहादुर सिंह डामर लोकायुक्त की टीम को देखकर घबरा गया और रोने लगा। रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ाया आरोपी बहादुर सिंह किसान को कार्यवाही का दोष देते हुए आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। लोकायुक्त की टीम द्वारा रिश्वत प्रकरण से संबंधित समस्त दस्तावेज और अन्य जानकारी जुटाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds