April 28, 2024

रतलाम प्रेस क्लब ने श्री काश्यप का किया स्वागत

रतलाम29 अप्रैल(इ खबरटुडे)।क्रीडा भारती देश का अनूठा संगठन है, जिसमें खेल भावना को निचले स्तर से प्रोत्साहन तथा विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में खेल भावना जागृत करने हेतु देशी-विदेशी सभी प्रकार के खेलों को समान रुप से बढावा दिया जा रहा है। क्रीडा भारती की खेल गतिविधियों की पृष्ठभूमि रतलाम से जुड़ी है।

वर्ष 92 तक यह संगठन महाराष्ट्र तक सीमित था, वर्ष 2002 में इसे अखिल भारतीय स्वरुप दिया गया। प्रेस जगत का मुझे हमेशा सहयोग मिला है, क्रीडा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष के रुप में पूरे देशभर में मैं जहां भी कार्य करुंगा, रतलाम का नाम बढ़ाऊंगा।
यह बात विधायक चैतन्य काश्यप ने कही। क्रीडा भारती का राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष बनने पर प्रेस क्लब, रतलाम ने स्वागत किया। श्री काश्यप ने कहा कि क्रीडा भारती की खेल गतिविधियों के विस्तार की पृष्ठभूमि खेल चेतना मेला से जुडी है। 2009 में आरएसएस के सहसरकार्यवाह भैयाजी जोशी का नीमच खेल चेतना मेला में आगमन हुआ था, तब उन्होंने वहां आयोजन की कार्यपद्धति देखी। इसी तारतम्य में 2012 में रतलाम में क्रीडा भारती के संपन्न प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन में 18 प्रांतों के 650 खिलाडिय़ों तथा खेल गतिविधियों से जुड़े प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। तथा दूसरा अधिवेशन 2015 में जयपुर में आयोजित किया गया।
श्री काश्यप ने कहा कि क्रीडा भारती द्वारा वीर जीजामाता पुरस्कार के माध्यम से पदक विजेता श्रेष्ठ खिलाड़ी के माता-पिता का सम्मान एक विशिष्ठ आयोजन है। इसके माध्यम से दो वर्ष पूर्व दिल्ली में ग्रामीण परिवेश में निवासरत 80 स्वर्ण पदक विजेता खिलाडिय़ों के माता-पिता का सम्मान मंच पर किया गया। इसी प्रकार 150 क्रीडा केन्द्रों के माध्यम से प्रत्येक नगर में शाम को खेल मैदानों पर कोच व वरिष्ठ खिलाडिय़ों द्वारा खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
संचालन करते हुए प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेन्द्र ललवानी ने कहा कि मीडिया जगत से जुड़े काश्यप के क्रीडा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष बनने पर हम गौरवान्वित हैं।
इस दौरान प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेन्द्र ललवानी, शरद जोशी, ऋषिकुमार शर्मा, रमेश मिश्रा, विरेन्द्र हितिया, सौरभ कोठारी, सुशील खरे, अजीत मेहता, ओम त्रिवेदी, दिनेश दवे, प्रियेश कोठारी, मुबारिक शैरानी, विक्रांतसिंह ठाकुर, राजेश पुरोहित, राकेश शर्मा मामा, अवधेश कुमार, मुकेश पुरी गोस्वामी, भेरुलाल टांक, देवकीनन्दन पंचोली, किशोर जोशी आदि ने श्री काश्यप का स्वागत किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds